• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • रांचीः HEC कैंपस में अब स्‍मार्टफोन का इस्‍तेमाल नहीं कर सकेंगे, वर्कर्स यूनियन ने फैसले को कहा- माइंडलेस

रांचीः HEC कैंपस में अब स्‍मार्टफोन का इस्‍तेमाल नहीं कर सकेंगे, वर्कर्स यूनियन ने फैसले को कहा- माइंडलेस

HEC News: कंपनी प्रबंधन के स्‍मार्टफोन बैन करने के फैसले से वर्कर्स यूनियन खुश नहीं है. (फाइल फोटो)

HEC News: कंपनी प्रबंधन के स्‍मार्टफोन बैन करने के फैसले से वर्कर्स यूनियन खुश नहीं है. (फाइल फोटो)

Smartphones banned in HEC campus: हेवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन के हटिया कैंपस के करीब 4000 कर्मचारी 30 सितंबर से स्‍मार्टफोन का इस्‍तेमाल नहीं कर सकेंगे. HEC प्रबंधन ने कैंपस में स्‍मार्टफोन के इस्‍तेमाल पर पाबंदी लगा दी है. बिना कैमरे वाला बेसिक फोन ले जाने की होगी इजाजत.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    रांची. देश के सबसे पुराने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम में से एक हैवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन के प्रबंधन ने एक चौंकाने वाला आदेश जारी किया है. कंपनी के कार्मिक और प्रशासन विभाग की ओर से एक सर्कुलर जारी कर HEC परिसर में स्‍मार्टफोन के इस्‍तेमाल को प्रतिबंधित कर दिया गया है. सर्कुलर के मुताबिक, नया प्रावधान 30 सितंबर से लागू होगा. बता दें कि HEC के हटिया स्थित प्‍लांट में तकरीबन 4000 कर्मचारी काम करते हैं. HEC हटिया प्रोजेक्‍ट वर्कर्स यूनियन ने प्रबंधन के इस फैसले को नासमझी भरा फरमान करार दिया है.

    कंपनी प्रबंधन ने बिना कैमरे वाले बेसिक फोन को कंपनी कैंपस में ले जाने की अनुमति दी है. कंपनी के कार्मिक विभाग की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है, ‘कर्मचारियों और दस्‍तावेजों की सुरक्षा को देखते हुए कंपनी प्रबंधन ने एचईसी परिसर में स्‍मार्टफोन के इस्‍तेमाल को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है. यह 30 सितंबर 2021 से अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा.’ यह आदेश नियमित कर्मचारियों के साथ ही अनुबंध पर रखे गए वर्कर्स और ट्रेनी पर लागू होगा. निर्धारित तिथि के बाद कंपनी परिसर में स्‍मार्टफोन के इस्‍तेमाल को मिसकंडक्‍ट माना जाएगा.

    धनबाद जज मौत मामला: CBI जांच की प्रगति रिपोर्ट से झारखंड हाई कोर्ट नाखुश, जोनल डायरेक्‍टर तलब 

    इन पर नहीं लागू होगा यह आदेश

    बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स, मुख्‍य सतर्कता अधिकारी, महाप्रबंधक, शॉप इंचार्ज आदि पर यह आदेश लागू नहीं होगा. मतलब ये लोग एचईसी परिसर में स्‍मार्टफोन का इस्‍तेमाल कर सकेंगे. गौरतलब है कि 13 दिसंबर को भारी उद्योग सचिव अरुण गोयल ने एचईसी परिसर का दौरा किया था. इस दौरान कर्मचारियों द्वारा स्‍मार्टफोन के इस्‍तेमाल से वह नाखुश दिखे. हालांकि, एचईसी के अधिकारियों का कहना है कि उसका स्‍मार्टफोन निषेध आदेश से कोई लेना-देना नहीं है.

    यूनियन ने जताई नाराजगी

    एचईसी हटिया प्रोजक्‍ट वर्कर्स यूनियन ने प्रबंधन के इस कदम पर नाराजगी जताई है. यूनियन के सचिव राणा संग्राम सिंह ने इस फैसले को नासमझी वाला बताया है. उन्‍होंने कहा कि बिना कैमरे वाला फोन आजकल बाजार से करीब-करीब खत्‍म हो चुका है. उन्‍होंने कहा कि इस बाबत वह प्रबंधन से अपने फैसले पर विचार करने की अपील करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज