लाइव टीवी

हेमंत कैबिनेट में एक मंत्रीपद खाली, सत्तापक्ष के विधायकों में एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 4, 2020, 1:59 PM IST
हेमंत कैबिनेट में एक मंत्रीपद खाली, सत्तापक्ष के विधायकों में एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति
हेमंत मंत्रिमंडल में फिलहाल में सीएम समेत 11 मंत्री हैं. एक मंत्री का पद खाली है. (फाइल फोटो)

बीते 28 जनवरी को हेमंत कैबिनेट के पहले विस्तार के बाद मंत्रिमंडल में सीएम समेत 11 मंत्री हो गये हैं. बाकी बचे एक मंत्रीपद के लिए जेएमएम और कांग्रेस के कई विधायक दावा ठोक रहे हैं.

  • Share this:
रांची. हेमंत सोरेन सरकार के कैबिनेट (Hemant Soren Cabinet) में सीएम समेत 12 मंत्रियों के लिए जगह है. इनमें 11 मंत्रियों (Ministers) ने शपथ ले ली है. एक मंत्री का पद खाली है. इसके लिए एक अनार, सौ बीमार वाली स्थिति पैदा हो गई है. जेएमएम (JMM) और कांग्रेस (Congress) के दर्जनभर विधायक (MLAs) मंत्री बनने के लिए जोर लगा रहे हैं. ये वैसे विधायक हैं, जिन्हें हाल में हुए कैबिनेट विस्तार में मौका नहीं मिला.

बीते 28 जनवरी को हेमंत कैबिनेट के पहले विस्तार के बाद मंत्रिमंडल में सीएम समेत 11 मंत्री हो गये हैं. इनमें जेएमएम से 6, कांग्रेस से 4 और राजद कोटे से एक मंत्री शामिल हैं. बाकी बचे एक मंत्रीपद के लिए जेएमएम और कांग्रेस के कई विधायक दावा ठोक रहे हैं. ऐसे में दोनों दलों के बीच इसको लेकर नई तकरार शुरू हो गई है. इस बीच आरजेडी ने इस पद के लिए जेएमएम की दावेदारी को सही बताया है. इससे कांग्रेस को झटका लगता दिख रहा है.

हालांकि कांग्रेस विधायक दल के नेता और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम का कहना है कि जल्द ही इस सीट को लेकर भी मसला सुलझा लिया जाएगा. जबकि झारखंड आरजेडी के उपाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रसाद का कहना है कि इस सीट के लिए जेएमएम की दावेदारी ज्यादा बनती है.



मंत्री बनने के लिए जेएमएम-कांग्रेस के इन विधायकों में होड़



मंत्री बनने की रेस में कांग्रेस से विधायक राजेन्द्र सिंह, दीपिका पांडेय सिंह, अम्बा प्रसाद, पूर्णिमा सिंह और इरफान अंसारी शामिल हैं. जबकि जेएमएम की ओर से स्टीफन मरांडी, दीपक बिरुआ, मथुरा महतो, नलीन सोरेन जोर लगा रहे हैं.

इस बीच सत्तापक्ष में एक अनार, सौ बीमार वाली स्थिति पर तंज कसते हुए बीजेपी प्रदेश महासचिव दीपक प्रकाश ने कहा कि दोनों दलों के नेताओं के बयानबाजी से साफ है कि सत्तापक्ष में सबकुछ सहज नहीं है.

ऐसा माना जा रहा है कि प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के कांग्रेस में शामिल होने की संभावना के कारण कांग्रेस ने इस पद को वेट एंड वॉच की स्थिति में रखा है. हालांकि यह सीट कांग्रेस के पाले में जाएगी या जेएमएम के, यह अभी तक तय नहीं हो पाया है.

इनपुट-  भुवन किशोर

ये भी पढ़ें- चतरा: पशु तस्करी के शक पर ग्रामीणों ने दो पशु व्यापारियों को पीटा, मॉब लिंचिंग का केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 1:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading