रांची: नक्सली संगठन में वर्चस्व की लड़ाई, हेमंत गिरोह ने PLIF सदस्य को मारी गोली
Ranchi News in Hindi

रांची: नक्सली संगठन में वर्चस्व की लड़ाई, हेमंत गिरोह ने PLIF सदस्य को मारी गोली
पुलिस मामले की जांच कर रही है.

रांची (Ranchi) के नगड़ी थाना क्षेत्र में मोहन उरांव अपने साथी मांगा उरांव के साथ जा रहा था. तभी बाइक सवार हथियार बंद अपराधियों ने गोली मार मोहन की हत्या (Murder) कर दी.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में वर्चस्व की जंग जारी है. अपराधी जहां दूसरे गुट को पछाड़ने में जुटे हैं वहीं नक्सली संगठन भी कुछ इसी राह पर चल अपनी जड़े जमाने में लगे हैं. पिछले दिनों जहां मोहन यादव की हत्या वर्चस्व की जंग में हुई थी, वहीं अब नगड़ी थाना क्षेत्र में भी इसकी बानगी देखने को मिली जहां मोहन उरांव नामक व्यक्ति की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई. मामले में पुलिस तहकीकात कर रही है. वहीं अपराधियों के धर पकड़ को लेकर छापेमारी भी की जा रही है.

दरअसल, रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र में मोहन उरांव अपने साथी मांगा उरांव के साथ जा रहा था. तभी बाइक सवार हथियार बंद अपराधियों ने गोली मार मोहन की हत्या कर दी. हालांकि मांगा वहां से बच निकलने में कामयाब हो गया. पूरी वारदात को अंजाम देने के पीछे अबतक पुलिसिया जांच में जो तथ्य सामने आए हैं उसके अनुसार पूरा मामला वर्चस्व से जुड़ा हुआ है. पुलिस को प्राथमिक जांच में ये पता चला है कि हेमंत गिरोह के द्वारा इस पूरी घटना को अंजाम दिया गया है.

मौके से बरामद हुआ कारतूस



वहीं, मृतक के पास से एक बैग भी पुलिस ने बरामाद किया है जिसमें 2 कट्टा और 10 कारतूस रखे थे. मोहन का पीएलएफआई से संबंध रहा है और अभी हाल ही में जेल से रिहा होकर बाहर आया था. वहीं हेमंत गिरोह का भी आपराधिक इतिहास रहा है. इलाके में लेवी और अन्य आपराधिक वारदात को अंजाम देने का काम हेमंत गिरोह का रहा है. आपको बता दें कि पिछले दिनों खलारी थाना क्षेत्र में भी वर्चस्व की जंग मोहन यादव की हत्या टीपीसी संगठन के द्वारा की गई थी. वहीं, अब मोहन उरांव की भी हत्या वर्चस्व को लेकर गुरुवार में नगड़ी थाना क्षेत्र में हो गई. पूरे मामले पर रांची के ग्रामीण एसपी नौसाहाड आलम ने कहा कि अपराधियों के गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.
ये भी पढ़ें: RBSE Result 2020: इस तारीख तक आ सकते हैं 12th Commerce के नतीजे, जानें पूरी डीटेल

पूरे मामले में पुलिस जांच कर रही है, लेकिन जिस तरह से हाल के दिनों अपराधियों द्वारा लगातार घटना को अंजाम दिया जा रहा है उससे तो यही पता चलता है कि रांची में अब अपराधी अनलॉक हो कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए वारदात को अंजाम दे रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading