Home /News /jharkhand /

hemant government will give tax exemption to the house up to 350 square feet 85 thousand families will get benefit nodaa

हेमंत सरकार 350 वर्ग फीट तक के आवास को देगी टैक्स में छूट, 85 हजार परिवार को लाभ

सीएम हेमंत सोरेने ने सरकार की भविष्य की योजनाएं बताईं.

सीएम हेमंत सोरेने ने सरकार की भविष्य की योजनाएं बताईं.

100 Units Electricity Free: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 100 यूनिट बिजली खपत करने वालों को फ्री बिजली देने की घोषणा की है. राज्य में जल्द ही प्राइवेट स्कूलों के समतुल्य 12 जिलों में इंग्लिश स्कूल खोले जाने हैं. स्किल यूनिवर्सिटी भी जल्द मूर्त रूप लेगा. बच्चों को शिक्षा लेने में आर्थिक रूप से परेशानी न हो, इसलिए हमारी सरकार गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना लेकर आई है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को सदन में कई बड़ी घोषणाओं के साथ भविष्य में सरकार का लक्ष्य सामने रखा. शहरी क्षेत्र के लिए सरकार ने नई होल्डिंग टैक्स नीति लाने की बात कही है. उन्होंने बताया कि अब तक 250 वर्ग फीट तक के आवास पर टैक्स की छूट मिलती थी, लेकिन अब छूट को बढ़ा कर 350 वर्ग फीट तक कर दिया गया है. सरकार के इस कदम से 85 हजार परिवार को सीधा फायदा होगा.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 100 यूनिट बिजली खपत करने वालों को फ्री बिजली देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने 20 साल में विधायकों के आवास नहीं बनने पर विपक्ष पर निशाना साधा. हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार विधायकों के आवास बनवाने के साथ-साथ उनका गृह प्रवेश कराने का काम भी करेगी.

मंत्री और विधायकों के लिए आवास

सचिवालय की स्थिति पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसे देख कर ऐसा लगता नहीं कि हमलोग कलेक्ट्रेट में बैठे हैं. यह वह जगह है जहां नीति नियम बनाये जाते हैं. नीति निर्धारित करने का ऑफिस होता है. जो पार्टी आज विपक्ष में है, वह कभी सत्ता में भी थी. पर सत्ता में रहते हुए उसने कभी भी इस ओर ध्यान नहीं दिया. सीएम ने कहा, क्या कानून और नियम हम पेड़ के नीचे बनाएंगे. हमारी सरकार ने सचिवालय भवन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. बहुत जल्द इस राज्य को नया सचिवालय, मंत्री और विधायकों को आवास बना कर देंगे.

बच्चों के लिए गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना

इसी तरह राज्य में जल्द ही प्राइवेट स्कूलों के समतुल्य 12 जिलों में इंग्लिश स्कूल खोले जाने हैं. आने वाले सेशन में यहां पढ़ाई शुरू हो, सरकार की यह कोशिश रहेगी. स्किल यूनिवर्सिटी भी जल्द मूर्त रूप लेगा. बच्चों को शिक्षा लेने में आर्थिक रूप से परेशानी न हो, इसलिए हमारी सरकार गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना लेकर आई है.

Tags: CM Hemant Soren, Free electricity, Jharkhand Government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर