Home /News /jharkhand /

शौक बड़ी चीज है! अबतक 500 सेलिब्रिटियों का ले चुके हैं ऑटोग्राफ, अब पीएम मोदी का इंतजार

शौक बड़ी चीज है! अबतक 500 सेलिब्रिटियों का ले चुके हैं ऑटोग्राफ, अब पीएम मोदी का इंतजार

रांची के हेमंत गुप्ता के पास इंदिरा गांधी, रतन टाटा जैसे मशहूर हस्तियों के ऑटोग्राफ हैं.

रांची के हेमंत गुप्ता के पास इंदिरा गांधी, रतन टाटा जैसे मशहूर हस्तियों के ऑटोग्राफ हैं.

Ranchi News: रांची के हेमंत गुप्ता को ऑटोग्राफ कलेक्शन का शौक है. उनके पास 500 से अधिक सेलिब्रिटियों के ऑटोग्राप्स हैं. इनमें भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी, रतन टाटा जैसे बड़े हस्तियों के ऑटोग्राफ शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- कोमल बहल

रांची. झारखंड के हेमंत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऑटोग्राफ का बेसब्री से इंतजार है. पीएम मोदी का ऑटोग्राफ पाने के लिए वो कुछ भी करने को तैयार हैं. अरे रुकिये जरा, आप मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बारे में तो नहीं सोच रहे हैं. अगर ऐसा है तो आप गलत हैं. हम बात कर रहे हैं रांची के रहने वाले हेमंत गुप्ता की.

रांची के हेमंत गुप्ता को ऑटोग्राफ कलेक्शन का शौक है. उनके पास 500 से अधिक सेलिब्रिटियों के ऑटोग्राप्स हैं. इनमें भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी, रतन टाटा जैसे बड़े हस्तियों के ऑटोग्राफ शामिल हैं.

हेमंत बताते हैं कि सन 1969 से, जब वो स्कूल में पढ़ा करते थे, ऑटोग्राफ कलेक्ट करने का शौक उनके अंदर जगा. स्कूल के दिनों में ही जब लोग उन्हें छोटू कह कर बुलाया करते थे तो हेमंत झारखंड के साथ-साथ दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसी जगहों पर ऑटोग्राफ लेने के लिए पहुंच जाते थे.

हेमंत बताते हैं कि वो और उनकी पत्नी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े फैन हैं और मौका मिले तो दोनों पति-पत्नी पीएम मोदी का ऑटोग्राफ लेना चाहेंगे.

हेमंत का मानना है कि 80 के दशक के कलाकार सहज और हम्बल हुआ करते थे. अपनी कला के अलावा अन्य तामझाम से कोई मतलब उनका नहीं होता था. आज के समय में कलाकारों तक पहुंचना मुश्किल हो गया है.

हेमंत गुप्ता रांची स्थित हेवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन में अधिकारी के तौर पर कार्यरत थे.

Tags: Jharkhand news, PM Modi, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर