JBVNL के एमडी राहुल पुरवार पर लगा कमीशनखोरी का आरोप, हेमंत बोले- ऊपर से नीचे तक जाता है पैसा

कथित पत्र में लिखा है कि जेबीवीएनएल के पास 42 करोड़ रुपये की राशि बकाया है. इनमें से 19 करोड़ रुपये की एक फाइल तीन महीने से राहुल पुरवार के टेबल पर पड़ी है. भुगतान के लिए कमीशन की मांग हुई है.

Rajesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: July 26, 2019, 9:47 AM IST
JBVNL के एमडी राहुल पुरवार पर लगा कमीशनखोरी का आरोप, हेमंत बोले- ऊपर से नीचे तक जाता है पैसा
हेमंत सोरेन ने जेबीवीएनएल के एमडी राहुल पुरवार पर लगाये कमीशनखोरी के आरोप
Rajesh Kumar
Rajesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: July 26, 2019, 9:47 AM IST
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) के एमडी राहुल पुरवार पर कथित रूप से कमीशन मांगने का आरोप लगाया. उन्होंने मुख्य सचिव को लिखे एक पत्र का हवाला देते हुए कहा कि राहुल पुरवार भुगतान के लिए एक निजी कंपनी से कमीशन की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह पैसा ऊपर से नीचे तक जाता है. इसकी जांच होनी चाहिए. सच्चाई सामने आनी चाहिए.

हेमंत सोरेन ने जारी की कथित चिट्ठी

हेमंत सोरेन ने इंजीनियरिंग एंड टेक्निकल सर्विसेस कंसलटेंट टू टाटा प्रोजेक्टस लिमिटेड के ई- मेल से मुख्य सचिव को भेजे गये पत्र की कापी भी दिखाई. कंपनी के अधिकारी अविनाश कुमार ने लिखा है कि जेबीवीएनएल के पास 42 करोड़ रुपये की राशि बकाया है. इनमें से 19 करोड़ रुपये की एक फाइल तीन महीने से राहुल पुरवार के टेबल पर पड़ी है. अविनाश कुमार ने लिखा है कि उनकी कंपनी किसी तरह के भ्रष्टाचार या कमीशनखोरी में शामिल नहीं होती है.

rahul purvar
जेबीवीएनएल के एमडी राहुल पुरवार (फाइल फोटो)


सरकार के बचाव में सत्तापक्ष 

हालांकि इस मुद्दे पर सत्ता पक्ष के लोग सरकार के बचाव में आ गये. मंत्री रणधीर सिंह ने कहा कि रघुवर सरकार में यह हो ही नहीं सकता है. नेता प्रतिपक्ष को सोचसमझ कर आरोप लगाना चाहिए. हो सकता है कि मुख्य सचिव को भेजा गया पत्र फर्जी हो. भाजपा विधायक अनंत ओझा ने कहा कि सरकार इसकी जांच कराएगी.

इस आरोप के बाद सियासत तेज हो गई है. वैसे पूर्व सीएम पहले भी आरोप लगा चुके हैं कि यह सरकार गरीब जनता का पैसा बर्बाद कर रही है. उन्होंने कई परियोजनाओं में पैसा बर्बाद करने का आरोप भी सरकार पर लगाए.
Loading...

ये भी पढ़ें- विशाखापट्टनम से पटना जा रही थी गांजे की खेप, कोडरमा पुलिस ने जब्त किया

पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा गये जेल, आचार संहिता उल्लंघन का है मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 9:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...