वो चोरी भी करे तो माफी, हमारी छिन जाती है सदस्यता- हेमंत

स्वास्थ्य मंत्री के वायरल वीडियो को लेकर हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी के विधायक चोरी भी करें, तो माफी मिल जाती है, लेकिन हमारे विधायकों की छोटे-छोटे मामलों पर सदस्यता छिन जाती है.

News18 Jharkhand
Updated: July 23, 2019, 5:31 PM IST
वो चोरी भी करे तो माफी, हमारी छिन जाती है सदस्यता- हेमंत
वायरल वीडियो को लेकर हेमंत सोरेन और स्वास्थ्य मंत्री तीखी नोकझोंक हुई (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: July 23, 2019, 5:31 PM IST
झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन सूखे के मुद्दे पर सदन के अंदर और बाहर जमकर हंगामा मचा. विपक्षी विधायकों ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की. विपक्ष की ओर से सुखाड़ पर कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया गया, जिसे स्पीकर ने ठुकरा दिया. विपक्ष का आरोप है सरकार सूखे को लेकर चिंतित नहीं है.

स्वास्थ्य मंत्री के वीडियो पर नोकझोंक 

मंगलवार को सदन के अंदर स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी के वीडियो वायरल होने का भी मुद्दा उठा. इस पर दोनों तरफ से तीखी नोकझोंक हुई. नेता प्रतिपक्ष ने हेमंत सोरेन ने इस मामले में जांच की मांग करते हुए कहा कि बीजेपी के विधायक चोरी भी करें, तो माफी दे दी जाती है, लेकिन हमारे विधायकों की छोटे-छोटे मामलों पर सदस्यता छिन जाती है.

सूखे पर विपक्ष का प्रदर्शन


जवाब में स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि जांच में दोषी पाया गया, तो मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा, लेकिन क्या झूठा आरोप लगाने पर नेता प्रतिपक्ष इस्तीफा देंगे. श्रम मंत्री राज पलिवार ने मोर्चा संभालते हुए जेएमएम ‌विधायकों को डकैतों का दल बता दिया.

बजट पर चर्चा के दौरान विपक्ष का वॉकआउट

भोजनावकाश के बाद सदन में अनुपूरक बजट पर चर्चा हुई. बीजेपी विधायक राधाकृष्ण किशोर ने राज्य सरकार के बजट प्रबंधन की तारीफ की. वहीं जेएमएम विधायक स्टीफन मरांडी ने सरकार पर बहुमत का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यहां के लोगों का दर्द कम नहीं हुआ है. सरकार में इच्छा शक्ति नहीं है.
Loading...

बजट पर चर्चा के दौरान विपक्ष सदन से वॉकआउट कर गया. हालांकि बिना विपक्ष अनुपूरक बजट पास हो गया. सरकार की ओर से सोमवार को 3908 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया गया था.

इनपुट- अजयलाल

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा: मानसून सत्र के पहले दिन 3908 करोड़ का प्रथम अनुपूरक बजट पेश

भारतीय वन कानून-1927 में प्रस्तावित संशोधन के विरोध जेएमएम का धरना

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 5:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...