झारखंड: खिलाड़ियों को मिला हक, सीएम हेमंत सोरेन ने 27 खिलाड़ियों को दिए नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की उपस्थिति में 27 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिया गया.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की उपस्थिति में 27 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिया गया.

झारखंड में खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति की प्रक्रिया आरम्भ हो गई है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की उपस्थिति में 27 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिया गया. खेल एवं कला संस्कृति विभाग ने सीधी नियुक्ति के तहत 40 खिलाड़ियों का चयन किया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड में खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति की प्रक्रिया आरम्भ हो गई है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की उपस्थिति में 27 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिया गया. खेल एवं कला संस्कृति विभाग ने सीधी नियुक्ति के तहत 40 खिलाड़ियों का चयन किया है. राज्य में हेमंत सोरेन सरकार की पहली सालगिरह के मौके एक खिलाड़ी को नियुक्ति पत्र दिया गया था. बाकी बचे खिलाड़ियों की नियुक्ति प्रक्रियाधीन है.

सीधी नियुक्ति के तहत गृह विभाग में नियुक्ति पाने वालों की भीड़ में विमला मुंडा और आलोक लकड़ा जैसे भी खिलाड़ी शामिल थे. कल तक इन खिलाड़ियों का इतिहास कुछ और था, मगर आज उनका वर्तमान कुछ और है. चाहे बात हड़िया बचने वाली खिलाड़ी की करें या रोजगार के लिये मनरेगा के तहत काम करने वालों की. वर्षों का सपना आज जाकर साकार हुआ है. हाथों में नियुक्ति पत्र मिलने के बाद खिलाड़ियों के चेहरे पर जो चमक दिख रही थी, वो भविष्य में दूसरे खिलाड़ियों को प्रेरणा देने जैसा था. खिलाड़ी खुश थे कि देर से ही सही पर सरकार ने शुरुआत की है और आने वाले समय में भी ये नियुक्ति

प्रक्रिया जारी रहेगी.

ये कदम अब नहीं रुकने वाला है
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सीधी नियुक्ति के मुके पर कहा कि अब ये कदम रुके नहीं, इसी सोच के साथ आगे बढ़ते चले जाना है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने 24 जिलों में खेल पदाधिकारी की नियुक्ति के साथ इसकी शुरुआत की थी, आज खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति हो रही है. खिलाड़ियों के बारे में

मीडिया में खबरों को देखकर दुख होता था, इसलिये सरकार ने खिलाड़ियों के लिये ये महत्वपूर्ण कदम उठाया है. 20 साल के बाद खिलाड़ियों को उनका हक मिला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज