सोनिया गांधी की डिनर डिप्लोमेसी का हिस्सा बनने दिल्ली गए हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन ने डिनर डिप्लोमेसी की सफलता पर उम्मीद जताते हुए कहा कि देश और राज्य में भाजपा को कैसे रोका जाए, इसपर एक सहमति बननी चाहिए.

Upendra Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 13, 2018, 5:32 PM IST
सोनिया गांधी की डिनर डिप्लोमेसी का हिस्सा बनने दिल्ली गए हेमंत सोरेन
हेमंत सोरेन, जेएमएम नेता
Upendra Kumar
Upendra Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 13, 2018, 5:32 PM IST
यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की डिनर डिप्लोमेसी में झारखंड के पूर्व सीएम और वर्तमान नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन भी शामिल होंगे. डिनर पार्टी में शामिल होने के लिए दिल्ली जाने से पहले हेमंत सोरेन ने रांची के बिरसा मुंडा एअरपोर्ट पर कहा कि डिनर के अलावा झारखंड और देश की राजनीति पर भी चर्चा होगी.

हेमंत सोरेन ने डिनर डिप्लोमेसी की सफलता पर उम्मीद जताते हुए कहा कि देश और राज्य में भाजपा को कैसे रोका जाए, इसपर एक सहमति बननी चाहिए. झामुमो नेता ने कहा कि बिहार राज्यसभा चुनाव में भाजपा धनबल के बदौलत सबकुछ खरीद सकती है, पर झारखंड में यह सफल नहीं होगा.

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को अपने आवास पर डिनर का आयोजन किया है. अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले बीजेपी नीत एनडीए के खिलाफ बड़ा मोर्चा खड़ा करने की कोशिशों के रूप में देखें जा रहे इस डिनर में 17 विपक्षी दलों के नेताओं के पहुंचने की संभावना है.

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, आंध्र प्रदेश की सत्तारुढ़ तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी), बीजेडी और टीआरएस के नेताओं को नहीं निमंत्रित किया गया है. टीडीपी ने हाल ही में अपने मंत्रियों को नरेंद्र मोदी सरकार से हटा लिया है, लेकिन वह एनडीए का घटक बनी हुई है. वहीं बीजेडी का ओडिशा और टीआरएस का तेलंगाना में शासन है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर