झारखंड: होली से पहले CM हेमंत ने 27 खिलाड़ियों को दिया नौकरी का तोहफा

39 खिलाड़ियों में 28 खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति का पत्र सौंपा गया.

39 खिलाड़ियों में 28 खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति का पत्र सौंपा गया.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने होली से पहले 27 खिलाड़ियों को नौकरी का तोहफा दिया है. सीधी नियुक्त प्रक्रिया के तहत राज्य के 40 खिलाड़ियों को खेल कोटा के तहत नौकरी दी जानी है.

  • Share this:
रांची. झारखंड के लिए खेल चुके खिलाड़ियों को योग्यता के अनुसार सीधी नियुक्ति पत्र मिली है. सीधी नियुक्त प्रक्रिया के तहत राज्य के 40 खिलाड़ियों को खेल कोटा के तहत नौकरी दी जानी है. इनमें से एक खिलाड़ी बिरसी मुंडू को पहले ही DSO ऑफिस में नियुक्ति किया जा चुका है. शेष 39 खिलाड़ियों में 27 खिलाड़ियों को बुधवार को सीधी नियुक्ति का पत्र सौंपा गया. 9 खिलाड़ी की कागजी प्रक्रिया चलने के कारण नियुक्ति पत्र नहीं दिया. कागजी प्रकिया पूरी होने के बाद उन्हें नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएंगे. वहीं, एक खिलाड़ी अनुपस्थित रहे.

40 खिलाड़ियों को दी जानी है नौकरी

राज्य स्थापना दिवस पर पंद्रह नवंबर 2020 को बिरसी मुंडू को सांकेतिक तौर पर नियुक्ति पत्र सौंपा गया था. फिलहाल वे डीएसओ कार्यालय में कार्यरत हैं.गौरतलब है कि सरकार ने विभिन्न प्रतियोगिता में श्रेष्ट प्रदर्शन और मेडल जीतने वाले राज्य के 40 खिलाड़ियों को नौकरी देने के लिए सूचीबद्ध किया था. इन खिलाड़ियों में बिमला मुंडा का नाम भी शामिल है, जो तंगी की हालत में परिवार का खर्च चलाने के लिए हड़िया बेचने को मजबूर थी. एक और खिलाड़ी सरिता तिर्की दिहाड़ी मजदूरी करती थी.

सीएम सोरेन ने कहा कि कई खिलाड़ियों की दयनीय स्थिति वाले समाचार देखने को मिलते थे. इससे मन विचलित हो जाता था. सरकार में आने से पहले कुछ खिलाड़ियों को मैंने व्यक्तिगत रूप से सहयोग भी किया था. खिलाड़ियों के उन्नयन का प्रयास होता रहेगा. उन्होंने खिलाड़ियों से नई जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन करने की उम्मीद जताई. आज जिन्हें नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं, उनमें अधिकतर खिलाड़ियों को राज्य सरकार के स्तर से गृह विभाग में नौकरी दी जा रही है. इन सभी खिलाड़ियों को गृह विभाग में कांस्टेबल के पद पर नियुक्ति पत्र सौंपा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज