राहुल गांधी से मिले हेमंत सोरेन, झारखंड में कांग्रेस 7 और झामुमो 4 सीटों पर लड़ सकती है चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए झारखंड में सीटों के बंटवारे पर बात तय हो गई है

News18 Jharkhand
Updated: March 16, 2019, 9:39 PM IST
राहुल गांधी से मिले हेमंत सोरेन, झारखंड में कांग्रेस 7 और झामुमो 4 सीटों पर लड़ सकती है चुनाव
राहुल गांधी के साथ हेमंत सोरेन
News18 Jharkhand
Updated: March 16, 2019, 9:39 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के मध्यनजर झारखंड में भाजपा के खिलाफ चार दलों का महागठबंधन होली के बाद संभावित उम्मीदवारों की घोषणा कर सकता है. झारखंड में गठबंधन को लेकर आज जेएमएम (झारखंड मुक्ति मोर्चा) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. मिली जानकारी के अनुसार गठबंधन को लेकर ही झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबू लाल मरांडी भी आज शाम को राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि झारखंड में गठबंधन को लेकर कोई पेंच नहीं है. प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर चार दलों में सहमति बन गई है और इसका औपचारिक ऐलान होली के बाद रांची में शिबू सोरेन की मौजूदगी में होगा. राहुल गांधी के साथ उनके आवास पर हुई इस बैठक में आरपीएन सिंह और हेमंत सोरेन के अलावा संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, सचिव उमंग सिंघार भी शामिल थे.

यह भी पढ़ें-  आज राहुल गांधी से मिलेंगे हेमंत और बाबूलाल, सीट बंटवारे पर लग सकती है फाइनल मुहर



कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए झारखंड में सीटों के बंटवारे पर बात तय हो गई है. उन्होंने कहा कि इसका ऐलान होली के बाद रांची में गुरुजी( शिबू सोरेन) के सामने होगा. सूत्रों से मुताबिक झारखंड में सीटों का बटवारा 7/4/2/1 के फॉर्मूले पर तय हो सकता है.


Loading...



प्रदेश में कांग्रेस सात सीटों पर, रांची, धनबाद, हजारीबाग, लोहरदगा, खूंटी, चाईबासा और पलामू या चतरा पर चुनाव लड़ सकती है. इसके अलावा जेएमएम दुमका, राजमहल, गिरिडीह और जमशेदपुर से अपने प्रत्याशी मैदान में उतार सकती है. जेवीएम को दो सीटें कोडरमा और गोड्डा व आरजेडी चतरा या पलामू पर अपने प्रत्याशी भाजपा के खिलाफ मैदान में उतार सकती है.



यह भी पढ़ें-  दिल्ली में हेमंत सोरेन से मिले सीपीआई नेता डी राजा, बोले- हजारीबाग पर बनती है हमारी दावेदारी

आपको बता दें कि झारखंड की 14 लोकसभा सीटों पर 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 12 और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार प्रदेश में चार चरणों में मतदान होगा. पहला चरण 29 अप्रैल को होगा, जिसमें चतरा, लोहरदगा और पलामू पर चुनाव होगा. दूसरा चरण 6 मई को होगा, जहां कोडरमा, रांची, खूंटी और हजारीबाग सीट पर वोट डाले जाएंगे. तीसरा चरण 12 मई को है, जिसमें गिरिडीह, धनबाद, जमशेदपुर और सिंहभूम लोकसभा सीटों पर चुनाव होगा. चौथा और अंतिम चरण 19 मई को है, जहां राजमहल, दुमका और गोड्डा लोस पर मतदान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-  Lok Sabha Election 2019: पूर्व सीएम मधु कोड़ा सहित 49 लोग चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य

यह भी पढ़ें- हेमंत के कंकड़- पत्थर वाले बयान पर बवाल, कांग्रेस प्रवक्ता बोले- ऐसे में दरक सकती है महागठबंधन की दीवार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...