हेमंत सोरेन बोले- विधानसभा का नया भवन अभी अधूरा, नियमों की अनदेखी कर बुलाया सत्र

हेमंत सोरेन ने कहा कि भवन को पूर्ण होने में अभी दो से तीन महीने लगेंगे. अधूरे भवन में सत्र शुरू करना, नियमों की अनदेखी नहीं तो क्या है. भवन का ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट कैसे जारी कर दिया गया.

0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: September 13, 2019, 1:36 PM IST
हेमंत सोरेन बोले- विधानसभा का नया भवन अभी अधूरा, नियमों की अनदेखी कर बुलाया सत्र
पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने नई विधानसभा के विशेष सत्र पर उठाये सवाल (फाइल फोटो)
0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: September 13, 2019, 1:36 PM IST
रांची. नई विधानसभा को लेकर जारी सियासत के बीच नेता प्रपिपक्ष हेमंत सोरेन ने प्रेसवार्ता कर सरकार पर हमला बोला. उन्होंने पूछा कि क्या विधानसभा का नया भवन पूर्णतया बन चुका है. भवन को पूर्ण होने में अभी दो से तीन महीने लगेंगे. अधूरे भवन में सत्र शुरू करना, नियमों की अनदेखी नहीं तो क्या है. भवन का ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट कैसे जारी कर दिया गया. हाईकोर्ट ने भी अधूरे भवनों और मकानों को बिजली- पानी का कनेक्शन नहीं देने का निर्देश दिया है.

हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी हर चीज को चुनाव से जोड़ती है. उद्घाटन के मौके पर विधानसभा अध्यक्ष
और राज्यपाल को भी संबोधन का अवसर नहीं मिला. मुख्यमंत्री के बाद मेयर को संबोधन का मौका मिला. संसदीय कार्यमंत्री भी एक शब्द नहीं बोल पाए. आनन-फानन में विधानसभा का उद्घाटन कर चुनाव में प्रचार-प्रसार किया जा रहा है.

साहिबगंज मल्टी मॉडल टर्मिनल को लेकर उन्होंने कहा कि वहां कई विस्थापितों को अबतक मुआवजा नहीं मिला. राज्य में लूट की आधारभूत संरचना तैयार हो रही है. मुम्बई बनाने की तैयारी है, लेकिन मुम्बई का क्या हाल क्या है, ये बताने की जरूरत नहीं.

पूर्व सीएम ने कहा कि किसान मानधान योजना, धन लूटो योजना है. किसी को अभी पैसा नहीं मिलने जा रहा. ठगों की जमात प्रदेश की खनिज संपदाओं को लूटने की साजिश रच रही है. जीएसटी और नोटबन्दी से अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. ट्रैफिक के नए कानून के जरिये लोगों से आतंकी जैसा व्यवहार किया जा रहा है. पीएम के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया. स्कूली बसों को कब्जे में लिया गया.

जेएमएम नेता ने कहा कि गुरुवार का दिन प्रदेश के लिए काला दिन था. सत्र का सांकेतिक विरोध करते हुए इसमें शामिल नहीं होने का निर्णय लिया. कंबल घोटाले, कौशल घोटाले पर जांच नहीं हो रही. विधायक ढुल्लू महतो जिन पर यौन शोषण का आरोप है, वो पीएम के साथ सेल्फी ले रहे हैं. हमारी सरकार में मॉब लिंचिंग नहीं होती थी.

हेमंत सोरेन ने कहा कि गठबंधन पर अभी थोड़ा विराम है. बदलाव यात्रा के बाद इस पर चर्चा होगी. रिजर्व बैंक के खाते पर भी बीजेपी ने हाथ डाला. आईएलएफएस कंपनी, जिसमें 92 हजार करोड़ एलआईसी की लगी थी, उसी एलआईसी में नई जान फूंकने के लिए ये सारी बीमा योजनाएं शुरू की गई हैं. बीजेपी कहती थी कि जिस देश का रुपया गिरता है, उस देश का प्रधानमंत्री निकम्मा होता है. यह अब चरितार्थ हो रही है.
Loading...

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने प्रदेश को लॉन्चिंग पैड कहा, लेकिन यह लिंचिंग पैड है. नई विधानसभा का उद्घाटन हुआ, लेकिन विधानसभा से जुड़े लोगों को दरकिनार किया गया. निमंत्रण नहीं मिलने के कारण नई विधानसभा के उद्घाटन में नहीं गए. गुरुवार को राज्य के अधिकतक अधिकारी सोशल साइट्स पर बीजेपी के कार्यकर्ता बन गये थे. इसको लेकर इलेक्शन कमीशन के पास जाएंगे.

ये भी पढ़ें- नई विधानसभा को लेकर सियासत गर्म, उद्घाटन समारोह से अलग रहने वाले JMM ने विशेष सत्र से भी बनाई दूरी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 1:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...