सीट शेयरिंग पर अंतिम मुहर लगाने दिल्ली पहुंचे हेमंत, कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक

यूपीए महागठबंधन के लिए सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर जल्द फाइनल मुहर लगने वाली है. इसके लिए जेएमएम नेता हेमंत सोरेन दिल्ली पहुंच गये हैं.

News18 Jharkhand
Updated: March 15, 2019, 11:05 AM IST
सीट शेयरिंग पर अंतिम मुहर लगाने दिल्ली पहुंचे हेमंत, कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक
हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: March 15, 2019, 11:05 AM IST
झारखंड के यूपीए महागठबंधन के लिए सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर जल्द फाइनल मुहर लगने वाली है. इसके लिए जेएमएम नेता हेमंत सोरेन दिल्ली पहुंच गये हैं. आज उनकी कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक होने वाली है. इस बैठक में हेमंत सोरेन के अलावा झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंघार और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार होंगे. इससे पहले गुरुवार रात को ही हेमंत की कांग्रेस नेताओं से पहले दौर की बातचीत हुई. सूत्रों के मुताबिक आज की बैठक के बाद सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर अंतिम मुहर लगा दी जाएगी. गठबंधन में जिन सीटों को लेकर पेंच फंसा है. उसको आज सुलझा लिया जाएगा. बैठक में हेमंत सोरेन के साथ एक-एक सीट को लेकर चर्चा होगी, जिसके बाद फैसला लिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भी हेमंत सोरेन से बात की है और जल्द सीट शेयरिंग पर अंतिम निर्णय लेने को कहा है. लालू प्रसाद ने चुनाव मैदान में साझा मुहिम चलाने की भी बात कही है. उन्होंने कांग्रेस नेताओं से भी बात कर सीट पर जल्द तालमेल करने को कहा है. सूत्रों के मुताबिक महागठबंधन में 7-4-2-1 के फॉर्मूला पर मुहर लग सकती है. 7 कांग्रेस, 4 जेएमएम, 2 जेवीएम और एक सीट आरजेडी के पाले में जा सकता है.

रिपोर्ट- नवीन कुमार 

ये भी पढ़ें- 17 मार्च को जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट, अजय कुमार बोले- धनबाद से लड़ने का इरादा नहीं झारखंड महागठबंधन में 7-4-2-1 का फॉर्मूला फिक्स! दो-तीन दिन में होगा औपचारिक ऐलान  
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...