लाइव टीवी

गठबंधन के तहत ही विधानसभा चुनाव लड़ेगा जेएमएम, हेमंत बोले- बहुत जल्द सामने होगा स्वरूप

News18 Jharkhand
Updated: November 6, 2019, 8:47 PM IST
गठबंधन के तहत ही विधानसभा चुनाव लड़ेगा जेएमएम, हेमंत बोले- बहुत जल्द सामने होगा स्वरूप
जेएमएम कार्यकारिणी की बैठक रांची में हुई, जिसमें 8 नवंबर को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने का फैसला लिया गया

जेएमएम (JMM) केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि भाजपा (BJP) को शिकस्त देने के लिए पार्टी महागठबंधन के तहत 42 से 45 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

  • Share this:
रांची. झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) (JMM) के केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक में गठबंधन (Alliance) में ही चुनावी समर में उतरने पर सहमति बनी. वहीं प्याज सहित सब्जियों के दाम बढ़ने को पार्टी मुद्दा बनाकर आंदोलन करेगा, इसकी भी रणनीति बनी. बैठक के बाद हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने साफ कर दिया कि पार्टी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में 42 से 45 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगा. हेमंत सोरेन ने बैठक के बाद बहरागोड़ा के भाजपा नेता समीर मोहंती को पार्टी में शामिल कर संकेत दे दिया कि कुणाल षाड़ंगी का विकल्प पार्टी ने खोज लिया है.

बहुत जल्द सामने आएगा महागठबंधन का स्वरूप 

विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के भविष्य को लेकर उपजे कई सवालों के बीच बुधवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के केन्द्रीय कार्यकारिणी समिति की महत्वपूर्ण बैठक शिबू सोरेन की अध्यक्षता में हुई. इसमें नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन, चंपई सोरेन, मथुरा महतो, नलिन सोरेन, महुआ माजी, स्टीफन मरांडी, सांसद विजय हांसदा सहित ज्यादातर सदस्य बैठक में मौजूद रहे. बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि जेएमएम भाजपा को शिकस्त देने के लिए महागठबंधन बनाएगा. बैठक के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि गुरुवार तक महागठबंधन का चेहरा सामने आ जाएगा. पार्टी 42 से 45 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

महंगाई को मुद्दा बनाएगा जेएमएम

प्याज की बढ़ती कीमत और सब्जियों के दाम को मुद्दा बनाने पर भी सहमति बनी. कार्यकारिणी ने फैसला लिया कि इस मुद्दे को लेकर प्रखंड स्तर तक आंदोलन किया जाएगा. हेमंत सोरेन ने कहा कि पहले से ही राज्यवासियों की थाली से दाल गायब है, अब सब्जियां भी गायब हो चुकी हैं. महागठबंधन से जुड़े एक सवाल के जवाब में हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्होंने कई बार बाबूलाल मरांडी से मिलने का समय मांगा पर समय नहीं मिला.

जेएमएम के हुए समीर मोहंती

बहरागोड़ा से जेएमएम विधायक कुणाल षाडंगी के बीजेपी में शामिल हो जाने के बाद जेएमएम ने उनके विकल्प के रूप में भाजपा के समीर मोहंती को पार्टी में शामिल करा लिया. इस मौके पर समीर मोहंती ने जेएमएम को पुराना घर बताते हुए कहा कि 14 साल का वनवास समाप्त हुआ है. वहीं हेमंत सोरेन ने कहा कि पार्टी कोल्हान और बहरागोड़ा में मजबूत हुई है.
Loading...

झारखंड मुक्ति मोर्चा की केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद एक बात तो साफ हो गयी कि पार्टी महागठबंधन के तहत ही चुनावी समर में उतरेगी, पर उसका स्वरूप क्या होगा, इसके लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी की पार्टी नेताओं को नसीहत, टिकट कटे तो न झांकें दाएं-बाएं 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 8:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...