Home /News /jharkhand /

hemant soren sister in law sita soren sat on dharna against her own government said people of jharkhand are in danger bruk

हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठीं, कहा- झारखंड की जनता खतरे में है

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी सीता सोरेन अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गईं.

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी सीता सोरेन अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गईं.

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन की भाभी और पार्टी विधायक सीता सोरेन ने आरोप लगाया कि सदन में सरकार गलत जवाब दे रही है. उन्होंने राज्य सरकार से सीसीएल द्वारा किए गए अतिक्रमण को मुक्त कराने की मांग की.

रांची. झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन की पुत्रवधू, सीएम हेमंत सोरन की भाभी और जामा से विधायक सीता सोरेन गुरुवार को अपनी ही सरकार की नीतियों के खिलाफ विधानसभा के द्वार पर धरने पर बैठीं. उन्होंने कहा कि मैंने विधानसभा में जो सवाल किया है, सरकार से संतोषप्रद जबाव नहीं मिला है. हम जल जंगल जमीन की सुरक्षा को लेकर सदन में आये हैं. उन्होंने कहा कि CCL की आम्रपाली परियोजना में वन भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है. अवैध तरीके से कोयले की ढुलाई हो रही है. आरोप लगाया कि सदन में सरकार गलत जवाब दे रही है. सरकार से मांग की कि CCL ने जो अतिक्रमण किया है उसे मुक्त कराया जाय.

झामुमो विधायक सीता सोरेन ने अपनी ही सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने साफ कहा कि जनता की अपेक्षाओं पर सरकार खरी नहीं उतर रही है. जिस जल, जंगल जमीन को लेकर बाबा शिबू सोरेन ने अपने आंदोलन की शुरुआत की थी, उसकी धड़ल्ले से लूट हो रही है.

उन्होंने कहा कि राज्य की जनता खतरे में है. रांची से लेकर बहरागोड़ा तक वन भूमि को लूटा जा रहा है. धड़ल्ले से CNT एक्ट के उल्लंघन हो रहा है. कहा कि उन्होंने आम्रपाली परियोजना में वन भूमि की लूट का मामला तारांकित और धयनकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से दो-दो बार सदन में लाया लेकिन सरकार का जवाब हमेशा गलत आया. कहा कि सरकार का रवैया ठीक नहीं है. उन्होंने विधानसभा मुख्य द्वार पर अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना दिया.

इससे पहले सीता सोरेन ने सदन में कहा कि उन्होंने विधानसभा में जो सवाल किया है, उसका सरकार से संतोषप्रद जबाव नहीं मिला है. उन्होंने कहा, “मैं पानी, जंगल और जमीन की सुरक्षा के लिए सदन में आई हूं. सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल ) की आम्रपाली परियोजना में वन भूमि का अतिक्रमण किया जा रहा है और कोयले का अवैध परिवहन किया जा रहा है लेकिन सरकार इसे रोकने के लिए कुछ नहीं कर रही है.

Tags: CM Hemant Soren, Jharkhand Government, Jharkhand News Live

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर