लाइव टीवी

Hemant Soren Swearing-in Ceremony: उद्धव के बाद अब हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण में भी शामिल नहीं होंगे CM केजरीवाल
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: December 29, 2019, 10:13 AM IST
Hemant Soren Swearing-in Ceremony: उद्धव के बाद अब हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण में भी शामिल नहीं होंगे CM केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दमकलकर्मी की मौत के बाद दुख जताया.

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) की जगह पर AAP के राज्यसभा सदस्‍य संजय सिंह (Sanjay Singh) हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे. उनकी जगह पर आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा सांसद संजय सिंह समारोह में शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक, पूर्व निर्धारित कार्यक्रम और व्‍यस्‍तता के चलते अरविंद केजरीवाल हेमंत के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत नहीं कर पाएंगे. वहीं, संजय सिंह रांची पहुंच चुके हैं. इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में भी सीएम अरविंद केजरीवाल ने हिस्सा नहीं लिया था. हालांकि, उनको शिवसेना की ओर से न्योता भेजा गया था.

दरअसल, झारखंड में रविवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्‍यक्ष हेमंत सोरेन की अुगावाई में नई सरकार का गठन हो जाएगा. दोपहर दो बजे से शपथग्रहण समारोह शुरू होने की संभावना है. हेमंत सोरेन झारखंड के नये मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इसको लेकर तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं. आम से लेकर खास लोग इस समारोह में हिस्सा लेंगे.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी हो सकते हैं शामिल
जानकारी के मुताबिक, इस शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सहित राजनीतिक, सामाजिक और उद्योग जगत की कई नामचीन हस्तियां भी शामिल होंगी. करीब पांच हजार वीवीआईपी के अलावा आम लोगों के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की गई है. समारोह में हिस्सा लेने वालों के लिए पास में व्यवस्था की गई है. संभावित भीड़ को देखते हुए शहर के ट्रैफिक में भी बदलाव किया गया है.


ये भी पढ़ें- 

प्रियंका के काफिले को पुलिस ने रोका, तो पैदल ही पूर्व IPS के घर पहुंचींं IRCTC की एक और सौगात, मुंबई-अहमदाबाद के बीच 17 जनवरी को शुरू होगी तेजस ट्रेन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 29, 2019, 9:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर