लाइव टीवी

सोनिया व राहुल को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता देने दिल्ली जाएंगे हेमंत सोरेन
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: December 25, 2019, 3:56 PM IST
सोनिया व राहुल को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता देने दिल्ली जाएंगे हेमंत सोरेन
हेमंत सोरेन दिल्ली में सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात. (फाइल फोटो)

JMM के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य विधानसभा चुनावों में विजयी विपक्षी गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सोनिया गांधी और राहुल गांधी को अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्योता देने बुधवार को दिल्ली जा रहे हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य विधानसभा चुनावों में विजयी विपक्षी गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. साथ ही अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए हेमंत सोरेन ने उन्हें न्योता देंगे. वहीं इस दौरान हेमंत सोरेन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kehriwal) को भी आने का न्योता दे सकते हैं.




राज्यपाल से मिलकर नई सरकार बनाने का पेश कर चुके हैं दावा

बता दें कि हेमंत सोरेन ने अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ राज्यपाल से मुलाकात की है. हेमंत सोरेन ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिलकर झारखंड में नई सरकार बनाने का दावा भी पेश की है. इस दौरान उनके साथ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और पिता शिबू सोरेन भी मौजूद थे.रांची के मोरहाबादी मैदान में लेंगे CM पद की शपथ

हेमंत सोरेन क्रिसमस के बाद 29 दिसंबर को दोपहर करीब 1 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होगा. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के शामिल होने के सवाल पर हेमंत सोरेन ने कहा कि मेरे लिए इससे अच्छी बात क्या होगी. वहीं कैबिनेट के स्वरूप को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार बनने दीजिए, पता चल जाएगा कि कौन-कौन इसमें शामिल होंगे. हालांकि जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक हेमंत कैबिनेट में जेएमएम के पांच, कांग्रेस के पांच और आरजेडी के एक मंत्री हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- नई सरकार को बिना शर्त समर्थन देगा जेवीएम, बाबूलाल से मिलकर हेमंत सोरेन ने मांगा सहयोग

ये भी पढ़ें:- शपथ ग्रहण में PM मोदी के शामिल होने के सवाल पर हेमंत सोरेन ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2019, 10:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर