झारखंड को ऑक्सीजन टैंक और सिलेंडर की आपूर्ति में हो रही देरी, हेमंत सोरेन ने गुजरात सीएम को चिट्ठी लिखकर मांगी मदद

सीएम हेमंत सोरेन ने रविवार को रांची के ओरमांझी स्थित ऑक्सीजन प्लांटों का जायजा लेकर चौबीसो घंटे सप्लाई का निर्देश दिया.

सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने लिखा कि कोरोना जैसी महामारी से बचाव में सबसे महत्‍वपूर्ण जीवन रक्षक ऑक्‍सीजन (Oxygen) के उत्‍पादन में झारखंड आगे है. लेकिन दुर्भाग्‍यवश ऑक्‍सीजन सिलेंडर की कमी के कारण हम सप्‍लाई चेन में संघर्ष कर रहे हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) को पत्र लिखकर ऑक्‍सीजन टैंक एवं अन्‍य मेडिकल उपकरणों की डिलीवरी में देरी पर संज्ञान लेने का आग्रह किया है. हेमंत सोरेन ने निवेदन करते हुए लिखा कि सीएम रूपाणी गुजरात के निर्माताओं से मेडिकल ऑक्सीजन टैंक, सिलेंडर और वेपोराइजर की जल्‍द आपूर्ति के लिए कहें.

सीएम हेमंत ने पत्र में लिखा कि कोरोना महामारी के इस संकट में यह अच्‍छा होगा कि यदि हम सभी समय पर सेवा के वितरण को सुनिश्चित करने के लिए एक साथ काम करें. देश के मौजूदा हालात में हम सभी कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहे हैं. ऐसे में मैं महसूस करता हूं कि इस कठि‍न समय में हम सभी मिलकर काम करेंगे, तो इस चुनौती से पार पाया जा सकता है. कोरोना जैसी महामारी से बचाव में सबसे महत्‍वपूर्ण जीवन रक्षक ऑक्‍सीजन के उत्‍पादन में झारखंड आगे है. दुर्भाग्‍यवश, ऑक्‍सीजन सिलेंडर की कमी के कारण हम सप्‍लाई चेन में संघर्ष कर रहे हैं. मुझे जानकारी मिली है कि गुजरात में निर्माताओं के पास ऑक्‍सीजन टैंक के हमारे कई ऑर्डर पेंडिंग हैं. ऑर्डर किए गए ऑक्‍सीजन टैंक की डिलीवरी में हम आपसे सहयोग चाहते हैं. इससे हम अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की आपूर्ति आसानी से उपलब्‍ध करा सकेंगे.


इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन ने रांची के ओरमांझी स्थित छाेटानागपुर इंडस्ट्रीयल गैस और एसके इंडस्ट्रीयल गैसेस का निरीक्षण किया. छाेटानागपुर इंडस्ट्रीयल गैस के संचालक ने सीएम काे बताया कि उनके प्लांट में राेजाना 36 जंबाे ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने की क्षमता है. लेकिन एक महीने में क्षमता दाेगुनी करने की याेजना है. वहीं एसके इंडस्ट्रीयल गैसेस के संचालक ने बताया कि उनके यहां राेजाना करीब 1000 जंबाे सिलेंडर के रिफिलिंग की क्षमता है, जिसे बढ़ाई जा रही है. सीएम ने प्लांट संचालकों को 24 घंटे ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए तैयार रहने को कहा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.