अपना शहर चुनें

States

Ranchi News: लालू यादव से संबंधित जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में सरकार और रिम्स से हाईकोर्ट नाराज

मामले की अगली सुनवाई 5 फरवरी को तय कर दी. (फाइल फोटो)
मामले की अगली सुनवाई 5 फरवरी को तय कर दी. (फाइल फोटो)

Ranchi News: न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह (Justice Aparesh Kumar Singh) की पीठ ने जेल महानिरीक्षक की रिपोर्ट देखने के बाद कड़ी नाराजगी जताई और कई बिंदुओं पर स्पष्टीकरण मांगा. गृह विभाग के प्रधान सचिव की सहमति के साथ दोबारा रिपोर्ट पेश करने को कहा.

  • Last Updated: January 23, 2021, 6:46 AM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड उच्च न्यायालय (Jharkhand High Court) ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से संबंधित जेल नियमावली उल्लंघन मामले में जेल महानिरीक्षक तथा राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) की रिपोर्टों को अधूरी बताते हुए कड़ी नाराजगी जतायी है. अदालत ने दोनों से अनेक बिन्दुओं पर स्पष्टीकरण मांगते हुए मामले की सुनवाई पांच फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी. न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की पीठ ने शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया. पीठ ने जेल महानिरीक्षक की रिपोर्ट को देखने के बाद कड़ी नाराजगी जताई और कई बिंदुओं पर स्पष्टीकरण मांगा तथा रिपोर्ट को दोबारा गृह विभाग के प्रधान सचिव की सहमति के साथ पेश करने को कहा.

न्यायालय ने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के संबंध में रिम्स से जवाब देने को कहा था, लेकिन रिम्स की ओर से जवाब दाखिल नहीं किया गया. इस पर न्यायालय ने कड़ी नाराजगी जतायी और कहा कि उसके आदेश को गंभीरता से लिया जाए. अपर महाधिवक्ता आशुतोष आनंद ने अदालत से समय देने का अनुरोध करते हुए कहा कि वह जल्द ही मामले में जवाब दाखिल करेंगे. पीठ ने उनके आग्रह को स्वीकार करते हुए उन्हें फिर से जवाब पेश करने का समय दिया और मामले की अगली सुनवाई 5 फरवरी को तय कर दी.

चारा घोटाले की सजा काट रहे लालू


इससे पहले यह खबर सामने आई थी कि चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव की तबीयत बिगड़ने की खबर सुनकर परिवार के लोग परेशान हैं. बड़ी बेटी व राज्यसभा सांसद मीसा भारती शुक्रवार दिन में ही पिता लालू यादव का हाल-चाल जानने रांची पहुंची. वहीं पटना से तेजस्वी यादव,तेजप्रताप यादव और राबड़ी देवी शाम में रांची पहुंचे. तीनों एयरपोर्ट से सीधे रिम्स के लिए रवाना हुए.

लालू से मिलकर भावुक हुईं राबड़ी


रिम्स के पेइंग वार्ड में चारों ने एक साथ लालू यादव से मुलाकात की. इस दौरान राबड़ी देवी काफी भावुक नजर आईं. सूचना के मुताबिक इस दौरान एक पल के लिए तेजस्वी, तेजप्रताप और मीसा की भी आंखें डबडबा गईं. हालांकि, तीनों ने तत्काल खुद को संभाला और मां को पिता के जल्द ठीक होने का भरोसा दिलाया. लालू यादव ने भी राबड़ी से कहा कि वे जल्द ठीक हो जाएंगे. घबराने की जरूरत नहीं है. घंटेभर से ज्यादा ये मुलाकात चली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज