लाइव टीवी

हाईकोर्ट ने दिया राज्य हज कमेटी के पुनर्गठन का निर्देश

Naushad Alam | News18 Jharkhand
Updated: December 13, 2018, 11:38 PM IST
हाईकोर्ट ने दिया राज्य हज कमेटी के पुनर्गठन का निर्देश
उच्च न्यायालय झारखंड

याचिकाकर्ता की ओर से हज समिति के गठन में हज नियमावली 2002 का पालन नहीं किए जाने की बात कही गई थी. सरकार की ओर से जवाब देते हुए महाधिवक्ता अजीत कुमार ने स्वीकारते हुए कहा कि हज कमेटी के गठन में चूक हुई है.

  • Share this:
झारखंड हाईकोर्ट ने राज्य हज कमेटी के पुनर्गठन का निर्देश दिया है. हाईकोर्ट ने यह निर्देश समाजसेवी शमीम अली की याचिका पर आज सुनवाई के दौरान दिया है. ग़ौरतलब है कि याचिकाकर्ता की ओर से हज समिति के गठन में हज नियमावली 2002 का पालन नहीं किए जाने की बात कही गई थी. सरकार की ओर से जवाब देते हुए महाधिवक्ता अजीत कुमार ने स्वीकारते हुए कहा कि हज कमेटी के गठन में चूक हुई है.

विदित हो कि पिछले नौ जुलाई को 15 सदस्यी हज कमेटी के गठन के लिए अधिसूचना जारी की गई थी.
तमाम समितियों की तरह हज समिति बनाने के लिए भी नियमावली है. इसमें जो स्पष्ट दिशा निर्देश पात्रों के लिए हैं, उनका इस बार पालन नहीं हुआ.

उधर हाईकोर्ट के निर्देश के बाद लगता है कि सरकार इसका गठन तत्परता से करेगी, क्योंकि जब तक हज कमेटी नहीं बन जाती, हज यात्रियों के लिए किया जाने वाला काम किसी भी प्रकार से सुचारू रूप से शुरू नहीं हो सकता है. अन्य राज्यों में फार्म वितरण से लेकर उनके भरने की तिथियां घोषित की जा चुकी है. झारखंड में इसको लेकर हो रही देरी से हज यात्रा के इच्छुक लोगों में काफी चिंता है.

यह भी पढ़ें - रिम्स में फांसी के फंदे की सुलझी गुत्थी, पुलिस ने सुनाई ये थ्योरी

यह भी पढ़ें - 3 साल के भांजे की बेरहमी से हत्या कर युवक ने बहन से कहा- मैंने बदला ले लिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2018, 11:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...