लाइव टीवी

हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय राइफल शूटर तारा शाहदेव केस में रंजीत कोहली को जमानत दी

News18 Jharkhand
Updated: October 12, 2019, 5:14 PM IST
हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय राइफल शूटर तारा शाहदेव केस में रंजीत कोहली को जमानत दी
हाईकोर्ट ने कुछ शर्तों के आधार पर रंजीत सिंह कोहली को जमानत दी है. (फाइल फोटो)

  • Share this:
रांची. राष्ट्रीय राइफल शूटर तारा शाहदेव (Tara Shahdev Case) प्रकरण में मुख्य आरोपी रंजीत सिंह कोहली (Ranjit Singh Kohli) उर्फ रकीबुल ( Alias Rakibul) को हाईकोर्ट (High Court) से बड़ी राहत मिली है. अदालत ने उन्हें जमानत की सुविधा प्रदान की है. अब वह जेल से बाहर आ सकते हैं. हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश एससी मिश्रा की एकल पीठ ने राष्ट्रीय राइफल शूटर तारा साहदेव मामले के मुख्य आरोपी रंजीत सिंह कोहली की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें जमानत की सुविधा प्रदान करने का आदेश दिया. कुछ शर्तों के आधार पर रंजीत सिंह को जमानत दी गई है. शर्तों में ये कहा गया है कि वह गवाह से दूरी बनाकर रहेंगे. साथ ही सुनवाई के समय सीबीआई की विशेष अदालत में उपस्थित रहेंगे.

रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल दहेज प्रताड़ना और धर्म परिवर्तन मामले में आरोपी हैं. राष्ट्रीय राइफल शूटर तारा शाहदेव ने उन पर जबरन धर्म परिवर्तन करने और दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है. इसी मामले में रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. उसी जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों को सुनने के बाद हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश हरीश चंद्र मिश्रा ने उन्हें जमानत की सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश दिया है.

राष्ट्रीय राइफल शूटर तारा शाहदेव ने रंजीत पर जबरन धर्म परिवर्तन करने और दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है.


 रकीबुल 5 वर्ष से जेल में बंद हैं

रकीबुल की ओर से सुनवाई के दौरान बताया गया कि पिछले 5 वर्ष से वह जेल में हैं. उन पर जितनी भी धाराएं लगाई गई हैं उन धाराओं में जो अधिकतम सजा है उसकी आधी सजा वह जेल में काट चुके हैं. इसलिए उनके कस्टडी की अवधि को देखते हुए उन्हें जमानत प्रदान की जाए. वहीं सीबीआई की ओर से कहा गया कि यह मामला संगीन है. उन्हें जमानत देने के बाद वह गवाह को प्रभावित कर सकते हैं, क्योंकि उनकी सांठगांठ बड़े बड़े लोगों से हैं. ये बातें गवाही के दौरान भी आई हैं.

(नीरज नयन की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - रांची: बदमाशों ने हथियार के बल पर दिल्ली के व्यवसायी को लूटा
Loading...

ये भी पढ़ें - झारखंड: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान- 35 सीटों पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...