Home /News /jharkhand /

झारखंड की सत्तारुढ़ पार्टी भाजपा में मिल रहे उलटफेर के संकेत

झारखंड की सत्तारुढ़ पार्टी भाजपा में मिल रहे उलटफेर के संकेत

संगठन में बदलाव को लेकर प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच लगभग सहमति बन गई है.

संगठन में बदलाव को लेकर प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच लगभग सहमति बन गई है.

दो उपाध्यक्ष बदले जा सकते हैं. महामंत्री पद पर भी बदलाव हो सकता है. मंत्री पद पर भी फेरबदल हो सकता है. प्रवक्ता की सूची में भी एक नाम शामिल हो सकता है. संगठन में अध्यक्ष के अलावा 7 उपाध्यक्ष, 3 महामंत्री, 5 मंत्री हो सकते हैं.

    झारखंड की सत्तारुढ़ पार्टी भाजपा में उलटफेर के संकेत मिल रहे हैं. संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए पार्टी आलाकमान के निर्देशानुसार जल्द ही फेरबदल होगा. प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ को यह संदेश दे दिया गया है. पार्टी के अंदर इस पर मंथन हो रहा है. प्रदेश पदाधिकारी के पद से कुछ लोगों की छुट्टी हो सकती है. वहीं नए लोगों को दायित्व दिया जा सकता है. जानकारी के अनुसार दो उपाध्यक्ष बदले जा सकते हैं. महामंत्री पद पर भी बदलाव हो सकता है. मंत्री पद पर भी फेरबदल हो सकता है. प्रवक्ता की सूची में भी एक नाम शामिल हो सकता है. संगठन में अध्यक्ष के अलावा 7 उपाध्यक्ष, 3 महामंत्री, 5 मंत्री हो सकते हैं. प्रवक्ता की कोई निश्चित संख्या नहीं है.

    जानकारी के अनुसार कुछ लोगों को प्रोमोट किया जा सकता है. जिन्हें सरकार के किसी अंग में पद मिला है उनकी भी संगठन से छुट्टी हो सकती है. इसके अलावा संथाल परगना और उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के 6 जिलाध्यक्षों को भी बदला जा सकता है. इनमें उत्तरी छोटानागपुर के दो जिलों के जिलाध्यक्ष शामिल हैं. संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच इस विषय पर लगभग सहमति बन गई है. जल्द ही इसकी घोषणा संभव है.

    मिशन 2019 के लिए संगठन को चुस्त-दुरुस्त बनाना है. वैसे लोगों को पद से मुक्त किया जाना है जिनका परफॉरमेंस ठीक नहीं है या फिर किसी विवाद से जुड़े हैं. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का साफ निर्देश है कि पार्टी में परफार्मर को महत्वपूर्ण दायित्व दिया जाना चाहिए. जो किसी विवाद में है उन्हें छानबीन कर हटा दिया जाए. इसका जिम्मा संगठन महामंत्री और एक प्रदेश महामंत्री को दिया गया है. एक प्रकार से संगठन को पुनर्गठित किया जाना है. कुछ मोर्चा के पदाधिकारियों में भी फेरबदल हो सकता है. प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक फिल्टर करने की कोशिश हो रही है. अभी एक पखवाड़ा पूर्व लोकसभा क्षेत्र के प्रभारियों की नियुक्ति कर दी गई है.

    धनबाद ग्रामीण जिला के अध्यक्ष की नियुक्ति भी लंबित है. नोटिफिकेशन के बाद भी अभी तक जिलाध्यक्ष के नाम की घोषणा नहीं हुई है. इसे भी किया जाना है. संगठन में बदलाव को लेकर पार्टी के पदाधिकारियों में चर्चा का बाजार गर्म है.

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर