होम /न्यूज /झारखंड /

झारखंड विधानसभा में Holi 2022, विरंची नारायण-राज सिन्हा के फगुवा गीतों पर झूमा पक्ष-विपक्ष

झारखंड विधानसभा में Holi 2022, विरंची नारायण-राज सिन्हा के फगुवा गीतों पर झूमा पक्ष-विपक्ष

झारखंड विधानसभा में होली मस्ती का एक नजारा.

झारखंड विधानसभा में होली मस्ती का एक नजारा.

Faguwa Song: सदन में सत्ता पक्ष पर हमलावर रहने वाली बीजेपी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ मस्ती करती नजर आई. भोजपुरी गीत पर एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाने का सिलसिला तब तक जारी रहा जब तक कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक थक नहीं गए. बीजेपी विधायक विरंची नारायण और राज सिन्हा ने फगुवा गाने की कमान थाम ली थी. मंत्री सत्यानंद भोक्ता झाल कूट रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड विधानसभा में मंगलवार की शाम ऐसा लगा ही नहीं कि किसी को किसी से कोई गिला-शिकवा है या किसी तरह की कोई शिकायत है. बस, सब एक-दूसरे के गले लग रहे थे. राजनीति की सारी कटुताएं होली मिलन के इस आयोजन में बहुत पीछे रह गई थीं.

जी हां, झारखंड विधानसभा में आज की शाम होली का रंग रच-बस गया था. होली के इस रंग के सामने अपनी-अपनी पार्टी के तमाम रंग फीके पड़ गए थे. आज की शाम कोई भी किसी पार्टी का नहीं था, सब थे बस होली पार्टी के लोग. झारखंड विधानसभा में होली मिलन समारोह के इस मौके पर झारखंड के विधायक-मंत्री अपने तमाम विवादों को परे रखकर एक-दूसरे के साथ मस्ती करते नजर आए. भाषा विवाद को लेकर भले ही सूबे की राजनीति में उथल-पुथल मचा हो, पर होली के गीत किस भाषा में गाए जा रहे हैं, इसपर किसी का ध्यान नहीं था, कोई विवाद नहीं था, कोई आपत्ति नहीं थी. सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक आपस में घुल-मिल कर झूमते नजर आए.

सदन में सत्ता पक्ष पर हमलावर रहने वाली बीजेपी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ मस्ती करती नजर आई. भोजपुरी गीत पर एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाने का सिलसिला तब तक जारी रहा जब तक कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक थक नहीं गए. बीजेपी विधायक विरंची नारायण और राज सिन्हा ने फगुवा गाने की कमान थाम ली थी. मंत्री सत्यानंद भोक्ता झाल कूट रहे थे. रही सही कसर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके साथ पहुंचे प्रदीप यादव, जयमंगल सिंह, बंधु तिर्की और इरफान अंसारी ने पूरी कर दी. विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो भी इस होली के उमंग में संग-संग दिखे.

भोजपुरी फगुवा गीतों के साथ जब नाचते-गाते विधायकों-मंत्रियों के चेहरे पर रंग चढ़नी शुरू हुई, तब कौन सत्ता पक्ष और कौन विपक्ष का विधायक है यह पहचानना मुश्किल था. शायद इसी को होली कहते हैं जहां सब कुछ भूलकर, हर गिले-शिकवे मिटाकर लोग एक-दूसरे को गले लगा लेते हैं. होली के हुड़दंग में महिला विधायक भी पीछे नहीं रहीं. बीजेपी विधायक नीरा यादव और कांग्रेस विधायक अम्बा प्रसाद अपने सुर से इस यादगार पल को और खास बनाने में लगी थीं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को होली की शुभकानाएं देते हुए हर गम भूल कर होली के जश्न में डूब जाने की अपील की.

Tags: Bhojpuri holi songs, CM Hemant Soren, Holi, Jharkhand news

अगली ख़बर