• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें! हावड़ा-रांची स्‍पेशल ट्रेन के ओरिजिन स्‍टेशन में बदलाव, घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह खबर

यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें! हावड़ा-रांची स्‍पेशल ट्रेन के ओरिजिन स्‍टेशन में बदलाव, घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह खबर

Indian Railway News: हावड़ा-रांची स्‍पेशल ट्रेन के स्‍टेशन में बदलाव किया गया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Indian Railway News: हावड़ा-रांची स्‍पेशल ट्रेन के स्‍टेशन में बदलाव किया गया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Howrah-Ranchi Special Express Train: हावड़ा और टिकियापाड़ा स्‍टेशनों पर जलजमाव की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है. इसे देखते हुए हावड़ा-रांची स्‍पेशल एक्‍सप्रेस ट्रेन को खड़गपुर से चलाने का फैसला किया गया है. यह ट्रेन दोपहर बाद ढाई बजे प्रस्‍थान करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

रांची. ट्रेन से झारखंड की राजधानी रांची से हावड़ा की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. हावड़ा-रांची स्‍पेशल ट्रेन के स्‍टेशन में बदलाव किया गया है. अब स्‍पेशल ट्रेन संख्‍या 08627 हावड़ा की बजाए खड़गपुर स्‍टेशन से चलकर रांची पहुंचेगी. खड़गपुर रेलवे स्‍टेशन से यह ट्रेन दोपहर बाद 2:30 बजे प्रस्‍थान करेगी. इदरअसल, हावड़ा और टिकियापाड़ा स्‍टेशनों पर मूसलाधार बारिश के कारण जलजमाव हो गया है, जिसके चलते यहां से ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है. इसे देखते हुए हावड़ा-रांची स्‍पेशल ट्रेन के प्रस्‍थान स्‍टेशन में बदलाव करना पड़ा है.

बता दें कि ट्रेन के जरिये बड़ी तादाद में लोग झारखंड के विभिन्‍न स्‍टेशनों से हावड़ा और कोलकाता का सफर करते हैं. ऐसे में हावड़ा-रांची स्‍पेशल ट्रेन के प्रस्‍थान स्‍टेशन में बदलाव से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि रांची-देवघर इंटरसिटी ट्रेन के परिचालन को अभी तक हरी झंडी नहीं दी गई है. इसके अलावा रांची से पटना जाने वाली हटिया-पाटलिपुत्र एक्‍सप्रेस ट्रेन को भी अभी तक हरी झंडी नहीं दी गई है. कोरोना संक्रमण के हालात सुधरने के बाद कई ट्रेनों के परिचालन को मंजूरी प्रदान कर दी गई है. रांची-देवघर और हटिया-पाटलिपुत्र एक्‍सप्रेस को फिर से शुरू करने को लेकर दक्षिण-पूर्व रेलवे उदासीन बना हुआ है. इससे लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

Jharkhand News: कब से चलेगी रांची-देवघर इंटरसिटी और हटिया-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन? जानें ताजा अपडेट

 कुछ दिनों पहले ही इंडियन रेलवे ने ने झारखंड समेत अन्‍य प्रदेशों के यात्रियों को बड़ी राहत दी थी. दक्षिण-पूर्व रेलवे ने 22 जोड़ी एक्‍सप्रेस ट्रेनों के परिचालन को तीन महीने का विस्‍तार देने का फैसला किया था. अब ये ट्रेनें दिसंबर महीने तक चलेंगी. रेलवे ने त्‍योहारी सीजन को देखते हुए यह फैसला किया, ताकि लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना न करना पड़े. साउथ-ईस्‍ट रेलवे के उपमुख्य परिचालन प्रबंधक (कोचिंग) ने ट्रेनों के एक्‍सटेंशन को लेकर चक्रधरपुर रेल मंडल को पत्र जारी किया था. इस पत्र के मुताबिक, दक्षिण-पूर्व रेलवे के रांची, चक्रधरपुर, खड़गपुर और आद्रा रेल मंडल से होकर चलने वाली 22 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों का विस्तार 3 महीने यानी दिसंबर तक करने की बात कही गई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज