रांची के जगन्नाथपुर मेले में प्रदर्शन के लिए रखे गए मानव भ्रूण, 3 गिरफ्तार

रांची के ऐतिहासिक जगन्नाथपुर मेले में एक स्टाल पर मानव भ्रूण प्रदर्शित करने का मामला सामने आया है.

News18 Jharkhand
Updated: July 12, 2019, 10:17 PM IST
रांची के जगन्नाथपुर मेले में प्रदर्शन के लिए रखे गए मानव भ्रूण, 3 गिरफ्तार
इस मामले में मेला समिति कानूनी दांवपेच में फंसती नजर आ रही है. ( प्रतीकात्मक तस्वीर )
News18 Jharkhand
Updated: July 12, 2019, 10:17 PM IST
रांची के ऐतिहासिक जगन्नाथपुर मेले में एक स्टाल पर मानव भ्रूण प्रदर्शित करने का मामला सामने आया है. इस मामले में मेला समिति कानूनी दांवपेच में फंसती नजर आ रही है. इस मेले में कोलकाता से आए 3 युवकों ने एक स्टाल लगाया था जिस पर उन्होंने अविकसित भ्रूण का रखे थे. मामला प्रकाश में आते ही पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने युवकों के पास से शीशे की बोतलों में बंद भ्रूण भी जब्त किए हैं. पुलिस ने जब इन युवकों से पूछताछ की तो सनसनीखेज खुलासे हुए हैं. इसकी जानकारी देते हुए इलाके के डीएसपी प्रभात बरवार ने बताया है कि ये सभी कोलकाता से मेले में शामिल होने पहली बार आए थे. डीएसपी के मुताबिक तीनों युवकों का अस्पतालों से कनेक्शन है जहां से उन्हें भ्रूण मिलते हैं. इसके अलावा ये लोग आम लोगों से भी मृत भ्रूणों का सौदा करते हैं.



जानवरों के भ्रूण भी करते हैं प्रदर्शित
पुलिस के मुताबिक ये तीनों युवक न सिर्फ इंसानों के बल्कि जानवरों के भी नवजात या अविकसित भ्रूण का प्रदर्शन स्टालों में करते रहे हैं. डीएसपी ने बताया कि मामले में मेला समिति प्रबंधन से भी पूछताछ की जाएगी. मेले में इन चीजों का प्रदर्शन गैर कानूनी है और कहीं से भी एक सभ्य समाज का हिस्सा नहीं. पुलिस ने इसे लेकर समाज के कुछ जागरूक लोगों की प्रशंसा भी है जिनके कारण ये मामला प्रकाश में आया.

( ओम प्रकाश की रिपोर्ट )

ये भी पढ़ें:

बेल के बावजूद जेल में रहेंगे लालू यादव, ये है पेंच
Loading...

चारा घोटाला: लालू यादव को देवघर कोषागार मामले में मिली जमानत, जब्त होगा पासपोर्ट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...