लाइव टीवी

झारखंड में IAS अधिकारियों का हुआ तबादला, कुछ को मिला अतिरिक्त प्रभार

Bhuwan Kishore Jha | News18 Jharkhand
Updated: January 18, 2020, 8:34 AM IST
झारखंड में IAS अधिकारियों का हुआ तबादला, कुछ को मिला अतिरिक्त प्रभार
झारखंड में IAS अधिकारियों का हुआ तबादला, कुछ को मिला अतिरिक्त प्रभार

झारखंड (Jharkhand) में राज्य सरकार के विभागों में लंबे समय से पोस्टेड कई IAS अधिकारियों का तबादला (Transfer) किया गया है. कई अधिकारियों के विभाग बदले गए हैं तो कई को मूल विभाग के साथ अतिरिक्त प्रभार (Additional charge) भी दिए गए हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में राज्य सरकार के विभागों में लंबे समय से पोस्टेड कई IAS अधिकारियों का तबादला (Transfer) किया गया है. कई अधिकारियों के विभाग बदले गए हैं तो कई को मूल विभाग के साथ अतिरिक्त प्रभार (Additional charge) भी दिए गए हैं.

विकास आयुक्त सुखदेव सिंह को मिला वाणिज्यकर विभाग का अतिरिक्त प्रभार

मिली जानकारी के मुताबिक विकास आयुक्त सुखदेव सिंह को वाणिज्यकर विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. अपर मुख्य सचिव के पद पर रहते हुए सुखदेव सिंह वाणिज्यकर विभाग को भी देखेंगे. वहीं, अरुण कुमार सिंह को खाद्य आपूर्ति विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है. बता दें कि अरुण कुमार सिंह इससे पहले जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव थे.

अमिताभ कौशल बनाए गए महिला बाल विकास विभाग के सचिव

इसी तरह सुनील कुमार योजना सह वित्त विभाग के सचिव बनाए गए हैं, तो अमिताभ कौशल को महिला बाल विकास विभाग का सचिव बनाया गया है. इसके अलावा अमिताभ कौशल के पास जल संसाधन विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा. वहीं दूसरी तरफ प्रवीण कुमार टोप्पो उद्योग विभाग के सचिव बनाए गए हैं. प्रवीण टोप्पो को जियाडा का अतिरिक्त प्रभार भी मिला है.

भोर सिंह को उत्पाद विभाग के अलावा वाणिज्यकर आयुक्त का मिला अतिरिक्त प्रभार

इसके अलावा प्रशांत कुमार को ग्रामीण विकास विभाग के सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है. साथ ही रवि कुमार परिवहन सचिव बनाए गए हैं. वहीं विनोद कुमार को प्रमंडलीय आयुक्त मेदिनीनगर औरभोर सिंह यादव को उत्पाद विभाग के अलावा वाणिज्यकर आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- JVM की नई कार्यकारिणी गठित, बाबूलाल मरांडी फिर बने केंद्रीय अध्यक्ष

ये भी पढ़ें:- जेवीएम की नई कार्यसमिति से बीजेपी में मर्जर के संकेत,प्रदीप व बंधु हुए दरकिनार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 8:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर