Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal 5 day remand ends today in money laundering ed will petition the court to extend the remand bruk

IAS पूजा सिंघल की रिमांड खत्म, ED कोर्ट से करेगी रिमांड बढ़ाने की अपील

IAS Pooja singhal Case: मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने बीते हफ्ते ही झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद ईडी ने कोर्ट से अनुमति लेने के बाद पूजा सिंघल को रिमांड पर लेकर पांच दिनों तक पूछताछ की. पूजा सिंघल की यह रिमांड अवधि आज समाप्त हो रही है. ऐसे में ईडी की टीम ने फिर कोर्ट से रिमांड बढ़ाने की याचिका की है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मनरेगा घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने बीते हफ्ते ही झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद ईडी ने कोर्ट से अनुमति लेने के बाद पूजा सिंघल को रिमांड पर लेकर पांच दिनों तक पूछताछ की. पूजा सिंघल की यह रिमांड अवधि आज समाप्त हो रही है. ऐसे में ईडी की टीम ने फिर कोर्ट से रिमांड बढ़ाने की याचिका की है.

बता दें,पूजा सिंघल से इन पांच दिनों की पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी को काफी महत्वपूर्ण जानकारियां मिली. अब ईडी उन्हें मामलों में अभी और अधिक पूछताछ करना चाहती है.  लिहाजा सोमवार को पूजा सिंघल को रांची स्थित स्थानीय PMLA  कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा, उसके बाद कोर्ट के सामने ईडी के जांचकर्ताओं के द्वारा पूजा सिंघल की कुछ और दिनों की पूछताछ के लिए रिमांड की मांग की  जा सकती है.

कई सफेदपोश भी आएंगे जांच के दायर में 

ईडी के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक पूजा सिंघल से आगे कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत करनी है. मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े हुए कई अन्य आरोपियों के बारे में विस्तार से पूछताछ करनी है. इसलिए यह रिमांड बेहद महत्वपूर्ण है. जांच एजेंसी के द्वारा फिलहाल मनरेगा घोटाला से जुड़े मामले में तफ्तीश की जा रही है. इसी जांच पड़ताल के दौरान के दौरान ईडी के तफ्तीशकर्ताओं को खनन घोटाला से भी जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और जानकारियां हाथ लगी है. उन मामलों की भी पड़ताल करने के लिए पूजा सिंघल को और कुछ दिनों की रिमांड में लेकर आगे पूछताछ की जाएगी, क्योंकि उस खनन घोटाले से जुड़े कई सफेदपोश सरकारी अधिकारियों, नेताओं और कारोबारियों का कनेक्शन जुड़ता हुआ नजर आ रहा है.

CA सुमन कुमार की भी रिमांड बढ़ाने की अपील 

आज सोमवार को चार्टेड अकाउंटेंट सुमन कुमार को भी रांची स्थित कोर्ट में पेश किया जाएगा. ईडी की रांची जोन ऑफिस के अधिकारियों  द्वारा सुमन कुमार की कस्टडी बढ़ाने की अपील की जा सकती है. क्योंकि IAS पूजा सिंघल और उससे जुड़े हुए भ्रष्टाचार के मामले में सुमन कुमार का बयान बेहद महत्वपूर्ण हो गया है. जांच एजेंसी को ऐसा लगता है कि सुमन कुमार के पास झारखंड से जुड़े कई ऐसे बड़े भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों सहित अन्य प्राइवेट लोगों से जुड़े कनेक्शन और जानकारी है. जो पिछले कई सालों से अपने रसूख का गलत तरीके से प्रयोग करते हुए झारखंड सरकार को करोड़ो रूपये का चूना लगाते हुए अपनी काली कमाई को चार्टेड अकाउंटेंट के मार्फत छुपाया है या कहीं निवेश किया है. इस मामले में जैसे जैसे तफ़्तीश का दायरा बढ़ता जा रहा है, कई बड़े खुलासे होते जा रहें है. इसी वजह से इस मामले में काफी सतर्कता से और गंभीरता से इस मामले की तफ़्तीश की जा रही है.

Tags: Directorate of Enforcement, Jharkhand news, MNREGA

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर