Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal and ca suman kumar remand period extended by 4 days jhnj

IAS पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार की रिमांड अवधि 4 दिन बढ़ी, जज के आवास पर हुई पेशी

कोर्ट ने आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड अवधि 4 दिनों के लिए बढ़ा दी है. (फाइल फोटो)

कोर्ट ने आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड अवधि 4 दिनों के लिए बढ़ा दी है. (फाइल फोटो)

IAS Pooja Singhal News: आईएएस पूजा सिंघल और उनके सीए सुमन कुमार की रिमांड अवधि 4 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है. सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा का अवकाश होने के चलते दोनों आरोपियों को स्पेशल जज प्रभात शर्मा के आवास पर पेश किया गया. कोर्ट ने ईडी के आग्रह को स्वीकार करते हुए 4 दिनों के लिए रिमांड अवधि बढ़ा दी.

अधिक पढ़ें ...

रांची. आईएएस पूजा सिंघल और उनके सीए सुमन कुमार की रिमांड अवधि 4 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है. सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा का अवकाश होने के चलते दोनों आरोपियों को ईडी के द्वारा स्पेशल जज प्रभात शर्मा के आवास पर पेश किया गया. और रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की गई. कोर्ट ने ईडी के आग्रह को स्वीकार करते हुए 4 दिनों के लिए रिमांड अवधि बढ़ा दी. इससे पहले दोनों को 5 दिनों के रिमांड पर ईडी को पूछताछ के लिए सौंपा गया था. आज दोनों आरोपियों की रिमांड अवधि खत्म हो गई थी.

उधर रांची स्थित ईडी को जोनल ऑफिस में दुमका डीएमओ कृष्ण कुमार किष्कु, पाकुड़ डीएमओ प्रमोद कुमार साह से पूछताछ जारी चल रही है. इन लोगों से खनन मसले को लेकर सवाल किये जा रहे हैं. हालांकि साहिबगंज के डीएमओ ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे.

ईडी के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक पूजा सिंघल से आगे कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत करनी है. मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े हुए कई अन्य आरोपियों के बारे में विस्तार से पूछताछ करनी है. इसलिए यह रिमांड बेहद महत्वपूर्ण है. जांच एजेंसी के द्वारा फिलहाल मनरेगा घोटाला से जुड़े मामले में तफ्तीश की जा रही है. इसी जांच पड़ताल के दौरान के दौरान ईडी के तफ्तीशकर्ताओं को खनन घोटाला से भी जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और जानकारियां हाथ लगी है. उन मामलों की भी पड़ताल करने के लिए पूजा सिंघल को और कुछ दिनों की रिमांड में लेकर आगे पूछताछ की जाएगी, क्योंकि उस खनन घोटाले से जुड़े कई सफेदपोश सरकारी अधिकारियों, नेताओं और कारोबारियों का कनेक्शन जुड़ता हुआ नजर आ रहा है.

Tags: Enforcement directorate, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर