Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal apple iphone will reveal many secrets dmo revealed new information to enforcement directorate bruk

पूजा सिंघल के एप्पल आईफोन से खुलेंगे कई राज, DMO ने ED के सामने किए कई बड़े खुलासे

Jharkhand News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी के क्रम में कई सेलफोन जब्त किए हैं, जिसके जरिए किए गए काल से भी खुलासा हो रहा है.

Jharkhand News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी के क्रम में कई सेलफोन जब्त किए हैं, जिसके जरिए किए गए काल से भी खुलासा हो रहा है.

Jharkhand News: ईडी के सूत्रों की मानें तो डीएमओ ने यह जानकारी दी है कि उन्होंने पूजा सिंघल के कहने पर ही काली कमाई का कुछ हिस्सा चार्टर्ड अकाउंट सुमन कुमार को दिया था. सामने बैठे सुमन कुमार और आईएस पूजा सिंघल इससे इनकार नहीं कर पाए.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मनरेगा घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की मुश्किलें और बढ़ सकती है. दरअसल ईडी की टीम पूजा सिंघल के एप्पल आईफोन से इस मामले में जुड़ी कई जानकारी की जुटाने में लगी है. बता दें, ईडी की टीम ने छह मई को ही आईएएस पूजा सिंघल के मोबाइल फोन को अपनी कस्टडी में ले लिया था. उसके बाद ईडी की टीम एफएसएल की मदद से मोबाइल फोन से कई बड़े सुराग निकालने की कोशिश में जुटी है. बता दें, फिलहाल आईएएस पूजा सिंघल मनरेगा घोटाला में हुई वित्तीय अनियमितता को लेकर ईडी की रिमांड पर हैं.

दरअसल मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में गिरफ्तार  निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के पूरे कुनबे का राज खुलते जा रहा है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी के क्रम में कई सेलफोन जब्त किए हैं, जिसके जरिए किए गए काल से भी खुलासा हो रहा है. ईडी को एप्पल के भी कई मोबाइल फोन मिले हैं, जिसके काल डिटेल निकालना चुनौती भरा है. इसके लिए ईडी की टीम  एप्पल से भी संपर्क करने में लगी है. इसमें पूजा सिंघल और उनके पति एवं सीए सुमन सिंह का मोबाइल फोन भी शामिल है.

कई लोगों तक पहुंचता था हिस्सा 
वहीं मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम के तहत ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कार्रवाई के तहत एक दिन पहले पाकुड़ के जिला खनन पदाधिकारी डीएमओ प्रदीप कुमार साह और दुमका के डीएमओ कृष चंद्र किस से शुरू हुई थी. पूछताछ दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रही . दोनों ने खनन से अवैध कमाई का हिस्सा कहां-कहां, कब-कब और कितना-कितना दिया इसका पूरा ब्यौरा ईडी को दिया है. उनके बयान के अनुसार निलंबित आईएएस पूजा सिंघल और उनके चार्टर्ड अकाउंट के सामने यह सब कराया गया है.

DMO ने खोला बड़ा राज 

ईडी के सूत्रों की मानें तो डीएमओ ने यह जानकारी दी है कि उन्होंने पूजा सिंघल के कहने पर ही काली कमाई का कुछ हिस्सा चार्टर्ड अकाउंट सुमन कुमार को दिया था. सामने बैठे सुमन कुमार और आईएस पूजा सिंघल इससे इनकार नहीं कर पाए. डीएमओ ने काली कमाई का कुछ हिस्सा खान विभाग में नीचे से ऊपर तक के सभी अधिकारियों तक पहुंचाने की भी जानकारी ईडी को दी है, जिसके आधार पर आगे की छानबीन चल रही है.

Tags: APPLE IPHONE 12, Directorate of Enforcement, Jharkhand News Live

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर