Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal blood pressure had increased when she reached hotwar jail ed taken her on remand bruk

होटवार जेल पहुंचते ही बढ़ गया था IAS पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर, आननफानन में दी गयी थी दवा

IAS Pooja Singhal Case: रांची के होटवार जेल पहुँचते ही आईएएस पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर बढ़ गया था.

IAS Pooja Singhal Case: रांची के होटवार जेल पहुँचते ही आईएएस पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर बढ़ गया था.

IAS Pooja Singhal News: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जेल में पूजा सिंघल की तबीयत बिगड़ते ही जेल प्रशासन के दो सिपाही आनन-फानन में दवा दुकान पहुंचे और ब्लड प्रेशर की दवा लाकर पूजा सिंघल को दी गई. दवा खाने के बाद पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर नार्मल हुआ और उनकी स्थिति ठीक हुई. इसके बाद पूजा सिंघल को महिला वार्ड में भेज दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार आइएएस पूजा सिंघल को थोड़ी देर पहले होटवार जेल से ईडी दफ्तर ले जाया गया है. पूजा को रिमांड पर लेने के लिए ईडी की टीम गुरुवार को 10 बजे रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा पहुंची. पांच दिनों तक पूछताछ के बाद पूजा सिंघल को 16 मई को फिर से अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा. वहीं इससे पहले रांची के बिरसा मुंडा कारागार में पूजा सिंघल की पहली रात बहुत मुश्किल से बीती. सूत्रों के अनुसार पूजा सिंघल ने जैसे ही बुधवार की रात 10 जेल में जैसे ही प्रवेश किया तो उनका ब्लड प्रेशर काफी अधिक बढ़ गया. वह बेहोशी की हालत में आ गई.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जेल में पूजा सिंघल की तबीयत बिगड़ते ही जेल प्रशासन के दो सिपाही आनन-फानन में दवा दुकान पहुंचे और ब्लड प्रेशर की दवा लाकर पूजा सिंघल को दी गई. दवा खाने के बाद पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर नार्मल हुआ और उनकी स्थिति ठीक हुई. इसके बाद पूजा सिंघल को महिला वार्ड में भेज दिया गया.

अपने सेल में अकेले बैठी रहीं पूजा सिंघल 

जेल सूत्रों के अनुसार रात को कई महिला कैदी उनके पास आ गईं. लेकिन, उन्होंने किसी से बातचीत नहीं की. वह अपने सेल में जाकर काफी देर तक बैठी रहीं. महिला कैदियों ने ढाढस बंधाया, लेकिन बिना किसी से बातचीत किए वह लेट गईं. जेल सूत्रों के अनुसार पूजा सिंघल की रात करवटें बदलते बीती. इधर, उनके जेल पहुंचने से पहले जेल प्रशासन ने तैयारी पूरी कर रखी थी. चूंकि रात के समय पहुंचने वाले कैदियों के लिए संतरी से लेकर सुरक्षाकर्मियों को दरवाजे खोलने पड़े. रजिस्टरों में एंट्री की गई. जेलर मो नसीम ने बताया कि पूजा सिंघल को आम कैदियों से अलग सेल में रखा गया है.

जेल में पानी पीकर बिताई रात 
बताया जाता है कि पूजा सिंघल जेल जाने पर अपसेट थी उन्हें खाने के लिए रोटी, सब्जी, दाल और सलाद दी गई लेकिन उन्होंने दो टुकड़े खाकर छोड़ दिया. पीने के लिए मिनरल वाटर की व्यवस्था की गई थी. पूरी रात पानी पीकर ही बिताई. महिला वार्ड के सुरक्षाकर्मी आइएएस के लिए तरह-तरह की व्यवस्था में लगे रहे. बता दें कि ईडी ने वर्ष 2018 में जेई राम विनोद प्रसाद सिन्हा के खिलाफ दो करोड़ 79 लाख 69 हजार रुपये की मनी लांड्रिंग के आरोप में चार्जशीट दाखिल की थी. पूजा सिंघल समेत अन्य लोगों के खिलाफ इसी  मामले में पूरक चार्जशीट दाखिल की जा जाएगी.

इधर, मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह की पांच दिनों की पुलिस रिमांड की अवधि गुरुवार को समाप्त हो रही है. पांच दिनों की अवधि पूरी होने के बाद आरोपित को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा. इससे पूर्व उसकी मेडिकल जांच कराई जाएगी.

Tags: Directorate of Enforcement, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर