Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal case ed arrests pooja singhal after intense interrogation nodaa

मनरेगा घोटाला केस: कल 9 और आज 7 घंटे की पूछताछ के बाद IAS पूजा स‍िंघल ग‍िरफ्तार

बुधवार को 7 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया.

बुधवार को 7 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया.

ED Investigation: ईडी की टीम ने मंगलवार को पूजा सिंघल से 9 घंटे और आज बुधवार को 7 घंटे तक लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. मंगलवार को 9 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी के अधिकारियों ने उन्हें बगैर इजाजत रांची न छोड़ने का भी निर्देश दिया था.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मनरेगा घोटाला, आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्‍टाचार के संगीन आरोपों से घिरीं झारखंड की खनन और उद्योग सचिव पूजा सिंघल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इससे पहले ईडी ने पूजा सिंघल को किसी भी सूरत में रांची नहीं छोड़ने का निर्देश दिया था.

बता दें कि ईडी की टीम ने मंगलवार को पूजा सिंघल से 9 घंटे और आज बुधवार को 7 घंटे तक लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. मंगलवार को 9 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी के अधिकारियों ने उन्हें बगैर इजाजत रांची न छोड़ने का भी निर्देश दिया था. वहीं ईडी की टीम ने आज यानी बुधवार को एक बार फिर पूजा सिंघल व उनके पति अभिषेक झा को पूछताछ के लिए रांची के ईडी दफ्तर में बुलाया था. इसी पूछताछ के बाद पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ईडी दफ्तर में हुआ पूजा सिंघल का मेडिकल टेस्ट

आज गिरफ्तार किए जाने के बाद ईडी ने पूजा सिंघल का मेडिकल परीक्षण करवाया है. इसके लिए डॉक्टरों की एक टीम ईडी के दफ्तर में आई थी. उसने पूजा सिंघल की जांच करने के बाद उन्हें पूरी तरह से फिट घोषित किया है. गिरफ्तार की गईं पूजा सिंघल को ईडी अपने दफ्तार से कोर्ट लेकर जाएगी. ईडी सूत्रों का कहना है कि पूजा सिंघल के लिए पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी.

अभिषेक झा अभी गिरफ्तार नहीं

ED के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा फिलहाल रांची स्थित ED दफ्तर में मौजूद हैं. अभिषेक झा से फिलहाल कड़ी पूछताछ चल रही है. ईडी मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक अभिषेक झा की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ईडी के अधिवक्ता कोर्ट के लिए रवाना

सूत्रों ने यह भी बताया कि ईडी के अधिवक्ता बीएमपी सिंह ईडी कोर्ट के लिए रवाना हो चुके हैं. कागजी प्रक्रिया पूरी करवाने के लिए अधिवक्ता का कोर्ट में होना जरूरी है. कोर्ट रूम में साइन करवाने के बाद पूजा सिंघल को न्यायाधीश के आवास पर ले जाया जाएगा.

छुट्टी स्वीकार कर ली गई थी

मंगलवार को पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा को ईडी की ओर से यह भी कहा गया था कि वे किसी भी सूरत में रांची स्थित मुख्यालय छोड़कर कहीं नहीं जाएं. इधर झारखंड हाईकोर्ट में पूजा सिंघल प्रकरण की सीबीआइ जांच और ईडी अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर याचिका दाखिल की गई है. वहीं झारखंड सरकार ने भी पूजा सिंघल को छुट्टी दे दी है. उनकी जगह पर दूसरे अधिकारी को खनन और उद्योग विभाग का प्रभार सौंपा जाएगा. बता दें कि पूजा सिंघल ने की ओर से मुख्य सचिव को छुट्टी के लिए आवेदन प्राप्त हुआ था, जिसे उन्होंने तत्काल स्वीकृति प्रदान कर दी है.

Tags: ED investigation

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर