Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal case ed questining prem prakash problems may increase for many politicians and bureaucrats jhnj

IAS Pooja Singhal Case: ट्रांसफर पोस्टिंग से लेकर टेंडर मैनेज, प्रेम प्रकाश ने उगले राज? कई राजनेताओं और ब्यूरोक्रेट्स की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

प्रेम प्रकाश के राजनेताओं से लेकर ब्यूरोक्रेट्स में अच्छे कनेक्शन थे.

प्रेम प्रकाश के राजनेताओं से लेकर ब्यूरोक्रेट्स में अच्छे कनेक्शन थे.

IAS Pooja Singhal Case: शुक्रवार को प्रेम प्रकाश को ईडी ऑफिस तलब किया जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. ये पूछताछ काफी अहम मानी जा रही है. सूत्रों के अनुसार प्रेम प्रकाश से मिली जानकारी के बाद ईडी के रडार पर कुछ राजनेता और ब्यूरोक्रेट्स भी आ सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मनरेगा घोटाले में रोज नए खुलासे और नये चेहरे सामने आ रहे हैं, तो वहीं जांच का दायरा भी बढ़ता जा रहा है. इसी फेहरिस्त में अब सियासी गलियारों में चर्चित प्रेम प्रकाश नाम भी सामने आया है. गत बुधवार को प्रेम प्रकाश के दो ठिकानों पर छापेमारी हुई. उनके ठिकानों से मिले सबूतों और दस्तावेजों के आधार पर ईडी आगे की छानबीन में जुटी है. शुक्रवार को प्रेम प्रकाश को ईडी मुख्यालय तलब किया जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. ये पूछताछ काफी अहम मानी जा रही है. सूत्रों के अनुसार प्रेम प्रकाश से मिली जानकारी के बाद ईडी के रडार पर कुछ राजनेता और ब्यूरोक्रेट्स भी आ सकते हैं.

मनरेगा घोटाले की जांच में पल्स अस्पताल और खनन के साथ साथ अब वैसे पहलू भी सामने आ रहे हैं, जिससे ये पता चल रहा है कि झारखण्ड में  भ्रष्टाचार की जड़े काफी गहरी हैं. यही वजह है की प्रेम प्रकाश और विशाल चौधरी जैसे शख्स का नाम ईडी की जांच के दायरे में आ चुका है. प्रेम प्रकाश के बारे में जो जानकारी मिली है उसके अनुसार सरकार में प्रेम प्रकाश की काफी पैठ है. ना सिर्फ राजनेता बल्कि ब्यूरोक्रेट्स से भी उनके प्रगाढ़ संबध रहे हैं.

किसी को मन मुताबिक पोस्टिंग चाहिए तो प्रेम प्रकाश के दरबार में हाजिरी लगानी पड़ती थी. टेंडर को भी मैनेज करने में प्रेम प्रकाश की काफी चलती थी. यही वो वजह है जिससे प्रेम प्रकाश सबके प्रेम भइया बने हुए थे.

ईडी की पूछताछ में भी प्रेम प्रकाश से कुछ इसी तरह के सवाल किए जा रहे हैं कि आपके संबंध किन- किन राजनेताओं और ब्यूरोक्रेट्स से रहे हैं. ट्रांसफर पोस्टिंग कराने में किस पद के लिए कितने पैसे लेते थे और उसमें कितना हिस्सा उनका होता था. किन बड़े नेताओं या अफसरों की मदद से ट्रांसफर पोस्टिंग या टेंडर मैनेज करने का काम करते थे. क्या राजनेताओं के पैसे भी मैनेज किया करते थे. किन किन लोगों तक वो पैसा पहुंचाते थे. पूजा सिंघल से किस तरह का संबंध था.
विशाल चौधरी से किस तरह की जान पहचान है. क्या सिर्फ जान पहचान ही है या नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स के जरिए कोई कारोबार भी होता था.

ईडी ये भी पता कर रही है कि जांच में जिन शेल कंपनियों के बारे में पता चला है उनके बारे में प्रेम प्रकाश को कोई जानकारी है की नहीं. खनन को लेकर डीएमओ से पूछताछ में जानकारी मिली के आधार पर भी प्रेम प्रकाश से पूछताछ की जा रही है.

Tags: Enforcement directorate, Jharkhand news, MNREGA, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर