Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal case reached in third phase inquiry started with dmo know latest updates bruk

IAS Pooja Singhal Case: सबसे ज्यादा साहिबगंज से रांची पहुंचता था पैसा, डीएमओ के घर सजती थी महफिल!

Jharkhand News: बताया जाता है कि साहेबगंज जिला माइनिंग का गढ़ है और सबसे ज्यादा पैसे साहेबगंज जिले से ही रांची पहुंचते ही है. यहीं डीएमओ के घर पर महफिल सजती है. सोमवार को तीसरे चरण की पूछताछ में खनन पदाधिकारियों से जाहिर तौर पर वो सवाल पूछे गए जिसकी जानकारी ईडी अफसरों को पूजा सिंघल और सुमन कुमार सिंह से पूछताछ में मिली.

अधिक पढ़ें ...

रांची. निलंबित आईएएस पूजा सिंघल मामले में ईडी की जांच अब तीसरे चरण मे पहुंच गई है. मनरेगा से शुरू हुई जांच की आंच पल्स अस्पताल और उसके बाद खनन तक पहुंच गई है. वहीं उम्मीद की जा रही है की जल्द ही जांच अपने चौथे चरण में पहुंचेगी. दरअसल रवि केजरीवाल की वजह से सियासी गलियारे में भी सरगर्मी तेज हो चली है. सोमवार को रांची के जोनल ऑफिस कार्यालय में खासी गहमागहमी नजर आई.

सोमवार को तीसरे चरण की पूछताछ में खनन पदाधिकारियों से जाहिर तौर पर वो सवाल पूछे गए जिसकी जानकारी ईडी अफसरों को पूजा सिंघल और सुमन कुमार सिंह से पूछताछ में मिली. बताया जाता है कि साहिबगंज जिला माइनिंग का गढ़ है और सबसे ज्यादा पैसे साहेबगंज जिले से ही रांची पहुंचते ही है. यहीं डीएमओ के घर पर महफिल सजती है.

मनमुताबिक ट्रांसफर के नाम पर होती वसूली 

जानकारी के अनुसार ईडी को कुछ ऐसी जानकारियां मिली है जिसमे ये बातें सामने आई है कि डीएमओ पैसे की उगाही कर मुख्यलाय तक पहुंचाते थे. इसमे ये भी जानकारी हासिल हुई है कि ये पैसे निलंबित आईएएस पूजा सिंघल तक सुमन के मार्फत तक पहुंची है. वहीं  यह भी जानकारी है कि मनमुताबिक जिलों में माइनिंग पदाधिकारियों के पद पर ट्रांसफर को लेकर भी पैसे का खेल चलता है और उम्मीद है कि इन्हीं सवालों के जवाब ईडी की टीम इनसे पुकहताछ कर जानकारी लेने का प्रयास करेगी.

साहिबगंज से पहुंचता है सबसे ज्यादा पैसा 

बता दें, साहिबगंज जिला माइनिंग का गढ़ है और सबसे ज्यादा पैसे साहिबगंज जिले से ही रांची पहुंचता था. यहीं डीएमओ के घर पर महफिल सजती थी. साहेबगंज के डीएमओ पिछले 4 वर्षों से साहेबगंज जिले के खनन पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित है. ऐसे में साहेबगंज जिले के डीएमओ से ईडी को सबसे ज्यादा इन्फॉर्मेशन मिलने की उम्मीद है. पूजा सिंघल और सुमन कुमार सिंह की रिमांड अवधि का आज अंतिम दिन है और इसे लेकर पूजा सिंघल और सुमन को कोर्ट में पेश किया जाएगा और इसे लेकर ईडी के अधिवक्ता भी ईडी के जोनल ऑफिस पहुंचे हैं.

Tags: Illegal Mining, Jharkhand News Live, MNREGA

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर