Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal fake notes found in seized 19 crore money from ca suman kumar house jhnj

बड़ा खुलासा: IAS पूजा सिंघल के ठिकानों से जब्त 19 करोड़ रुपयों में मिले हजारों के नकली नोट

आईएएस पूजा सिंघल के ठिकानों से जब्त रुपयों में नकली नोट मिले हैं.

आईएएस पूजा सिंघल के ठिकानों से जब्त रुपयों में नकली नोट मिले हैं.

IAS Pooja Singhal News: आईएएस पूजा सिंघल के साीए सुमन कुमार के आवास जब्त 19 करोड़ 31 लाख रुपयों में नकली नोट मिले हैं. ईडी की टीम ने जब जब्त रुपयों को रांची स्थित पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य ब्रांच में जमा करवाने की कोशिश की, उसी दौरान बैंक के अधिकारियों को इनमें कुछ करेंसी नकली प्रतीत हुए. जांच करने पर करीब पांच हजार के नकली नोट बरामद हुए.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड के रांची में एक छापेमारी के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी (ED ) द्वारा जब्त करोड़ों रुपये में से कई नकली करेंसी मिले हैं. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद ईडी के रांची स्थित दफ्तर में और रांची स्थित पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य ब्रांच में ये विषय चर्चा का केन्द्र बन गया है. दरअसल मनरेगा घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए बुधवार शाम को झारखंड की IAS पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया गया. हालांकि उससे पहले एक चार्टेड अकाउंटेंट सुमन कुमार को गिरफ्तार किया गया था.

चार्टेड अकाउंटेंट के आवास से करीब 19 करोड़ 31 लाख रुपये ईडी ने जब्त किया था. उसी पैसों को जब रांची स्थित पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य ब्रांच में ईडी अधिकारियों द्वारा जमा करवाया जा रहा था, तब बैंक के अधिकारियों द्वारा को कुछ करेंसी नकली प्रतीत हुआ. उसके बाद जांच करने पर करीब पांच हजार रुपये नकली बरामद हुए हैं. लेकिन बाकी के रुपये को अब जांचने के लिए बैंककर्मियों को लगा दिया गया है. जब्त 19 करोड़ 31 लाख रुपये में से नकली करेंसी को ढूंढने का काम जारी है.

बता दें कि मनरेगा घोटाले में आईएएस पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. रांची स्थित ईडी ऑफिस में लगातार चौथे दिन तीनों से पूछताछ जारी है. इस बीच ईडी के आग्रह पर सीए सुमन कुमार की रिमांड अवधि 5 दिन के लिए बढ़ा दी गई है. जिसके बाद उन्हें फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया. सुमन के अलावा ईडी ने . स्पेशल कोर्ट से आईएएस पूजा सिंघल को भी 5 दिन की रिमांड पर लिया है. दोनों को एकसाथ 16 मई को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

उधर, पूजा सिंघल और सुमन कुमार से पूछताछ में मिली जानकारी के बाद ईडी ने रांची के कांके रोड स्थित सरावगी बिल्डर्स के ठिकानों पर छापा मारा. इस दौरान टीम को कई अहम जानकारियां और दस्तावेज मिले हैं. सुमन कुमार की रिमांड अवधि बढ़ाने के लिए ईडी ने कोर्ट में इन दस्तावेजों का जिक्र किया था. दरअसल पूजा सिंघल से पूछताछ के बाद सरावगी बिल्डर्स एंड प्रमोटर्स लिमिटेड के बारे में ईडी को जानकारी मिली थी. जिसके बाद बुधवार को ईडी की टीम ने छापेमारी की.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर