Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal husband abhishek jha ca suman kumar has jaguar ed seized 4 cars in money laundering case bruk

IAS Pooja Singhal Case: जगुआर समेत अन्य महंगी कारों का शौकीन था CA सुमन कुमार, ED ने जब्त की चारों कार

IAS Pooja Singhal Case: केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने मंगलवार को एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए आईएएस पूजा सिंघल से जुड़े मामले में उसके पति अभिषेक झा के चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार की चार कार को किया है जब्त किया. सूत्रों के अनुसार इन चार कारों में सुमन कुमार की जगुआर भी शामिल है.

अधिक पढ़ें ...

दिल्ली/रांची. इस वक्त आईएएस पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा के चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने मंगलवार को एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए आईएएस पूजा सिंघल से जुड़े मामले में उसके पति अभिषेक झा के चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार की चार कार को जब्त किया. सूत्रों के अनुसार इन चार कारों में सुमन कुमार की जगुआर भी शामिल है. सुमन कुमार को महंगी कारों का शौक था. लेकिन, अब ईडी की टीम ने सुमन कुमार के चार कारों को जब्त किया है.

मिली जानकारी के अनुसार उन चारों कार की खरीदारी से संबंधित दस्तावेजों को मांगने पर पैसों से संबंधित संदिग्ध लेनदेन मामले सामने आया है. लिहाजा उससे जुड़ी इनपुट को खंगाला जा रहा है. ईडी के सूत्र के मुताबिक किसी उन कारों के लिए सुमन कुमार की जगह अन्य अधिकारियों या किसी शख्स द्वारा भुगतान किया गया था. ऐसे में इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए इसको लेकर ईडी की टीम विस्तार से जांच कर रही है.

IAS Pooja Singhal Case: सुमन कुमार को महंगी कारों का शौक था. लेकिन, अब ईडी की टीम ने सुमन कुमार के चार कारों को जब्त किया है.

सुमन के घर से मिला था 19 करोड़ कैश
बता दें, बीते शुक्रवार को रांची स्थित सुमन कुमार के आवास से छापेमारी के दौरान करीब 19 करोड़ 31 लाख रुपये की नकदी समेत कई महत्वपूर्ण दस्तावेज को ईडी ने जब्त किया था. इस रकम के बारे में ऐसा शक जताया जा रहा है कि इसका कनेक्शन पूजा सिंघल समेत कई अन्य बड़े आरोपियों के साथ हो सकता है. लिहाजा मामले की गंभीरता को देखते हुए विस्तार से तफ़्तीश की जा रही है.

पूजा सिंघल से हो रही पूछताछ
वहीं अब इस पूरे मामले में आज सुबह 11 बजे रांची के ईडी दफ्तर में पूजा सिंघल से भी पूछताछ की जा रही है. जानकारी के अनुसार उनके साथ उनके पति अभिषेक झा भी मौजूद हैं. हालांकि अभिषेक से ईडी की टीम ने पहले ही दो दिनों तक लगातार पूछताछ की थी. लेकिन, सूत्रों के अनुसार ईडी की टीम अभिषेक के जवाबों से संतुष्ट नहीं है इसलिए उसे बार-बार पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है.

Tags: Directorate of Enforcement, Enforcement directorate, Jaguar Land Rover

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर