Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal leave approved rajeev arun ekka and rajesh sharma may take charge of mines and industries secretary bruk

IAS पूजा सिंघल को मिली छुट्टी, अब इन 2 अधिकारियों को दिया जा सकता है खान एवं उद्योग सचिव का प्रभार

IAS Pooja Singhal: आईएएस पूजा सिंघल ने 30 मई तक छुट्टी का आवेदन दिया था, जिसे विभाग की ओर से स्वीकार कर लिया गया है.

IAS Pooja Singhal: आईएएस पूजा सिंघल ने 30 मई तक छुट्टी का आवेदन दिया था, जिसे विभाग की ओर से स्वीकार कर लिया गया है.

IAS Pooja Singhal Case: झारखंड सरकार के खान एवं उद्योग सचिव पूजा सिंघल की छुट्टी का आवेदन विभाग की ओर से स्वीकृत कर लिया गया है और उनकी जगह पर दूसरे अधिकारियों को प्रभार देने की तैयारी की जा रही है. दरससल पूजा सिंघल की ओर से मुख्य सचिव को छुट्टी के लिए आवेदन प्राप्त हुआ था जिसे उन्होंने तत्काल स्वीकृति प्रदान कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. इन दिनों झारखंड समेत पूरे देश में चर्चित आईएएस पूजा सिंघल से जुड़ी बड़ी खबर आ रही हैं. दरअसल झारखंड सरकार के खान एवं उद्योग सचिव पूजा सिंघल की छुट्टी का आवेदन विभाग की ओर से स्वीकृत कर लिया गया है और उनकी जगह पर दूसरे अधिकारियों को प्रभार देने की तैयारी की जा रही है. दरससल पूजा सिंघल की ओर से मुख्य सचिव को छुट्टी के लिए आवेदन प्राप्त हुआ था जिसे उन्होंने तत्काल स्वीकृति प्रदान कर दी है.

इस बीच चर्चा है कि खान विभाग एवं उद्योग विभाग का तात्कालिक प्रभार वरीय आइएएस अधिकारी राजीव अरुण एक्का और राजेश शर्मा को दिया जा सकता है. दोनों अधिकारी को इन विभागों में कार्य करने का अनुभव रहा है. अब ऐसे में इन दोनों अधिकारियों को अगर यह नई जिम्मेदारी मिलती है तो उनके ऊपर सभी की नजरें टीकी रहेंगी.

राज्य सरकार भी कर सकती है पूजा पर कार्रवाई 

बता दें, पूजा सिंघल पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. फिलहाल ED उनसे खूंटी में हुए मनरेगा घोटाले के मामले में पूछताछ कर रही है. सूत्रों की मानें तो इस मामले में उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। वहीं, दूसरी तरफ सरकार अपनी इमेज बचाने के लिए पूजा सिंघल पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है. इस मामले पर CM हेमंत सोरेन ने मुख्य सचिव सुखदेव सिंह समेत अन्य आला अधिकारियों के साथ चर्चा भी की है. ED अगर पूजा सिंघल पर नकेल कसती है तो सरकार तत्काल तौर पर उन्हें सस्पेंड कर सकती है.
खान एवं भूतत्व विभाग की सचिव पूजा सिंह के खिलाफ राज्य सरकार जल्द कार्रवाई कर सकती है.

30 मई तक मंजूर की गयी पूजा सिंघल की छुट्टी 

जेएमएम विधायक सुदिव्य कुमार सोनू और कांग्रेस विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता के दौरान मीडिया के सवाल जवाब देते हुए कहा कि पूजा सिंघल से ईडी के संबंधित अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. ऐसे में अब राज्य सरकार उनके  खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई कर सकती है .जानकारी के मुताबिक पूजा सिंघल 30 मई तक अवकाश के लिए आवेदन किया है उनकी छुट्टी मंजूर कर ली गई. सूत्रों के मुताबिक ईडी की ओर से राज्य सरकार को पूजा सिंघल के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के संबंध में कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है.

Tags: Jharkhand Government, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर