Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal pulse hospital shocking disclosure took 3 katthas of land but built hospital in 20 katthas after spending 140 crore jhnj

IAS पूजा सिंघल को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, ली 3 कट्ठा जमीन 140 करोड़ खर्च कर बनाया 20 कट्ठा में अस्पताल

ईडी जांच में आईएएस पूजा सिंघल के पल्स हॉस्पिटल को लेकर कई सच्चाई सामने आई है.

ईडी जांच में आईएएस पूजा सिंघल के पल्स हॉस्पिटल को लेकर कई सच्चाई सामने आई है.

IAS Pooja Singhal: ईडी जांच में ये पता चला है कि पल्स अस्पताल के लिए महज 3 कट्ठा जमीन की रजिस्ट्री हुई, लेकिन अस्पताल 20 कट्ठा में बनाया गया. इस जमीन का अबतक म्यूटेशन भी नहीं हुआ है. अस्पताल के निर्माण में कुल 140 करोड़ रुपये खर्च आये, जबकि मात्र 25 करोड़ का लोन इस नाम पर लिया गया.

अधिक पढ़ें ...

रांची. आईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के पल्स अस्पताल को लेकर चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं. ईडी जांच में ये पता चला है कि अस्पताल के लिए महज 3 कट्ठा जमीन की रजिस्ट्री हुई, लेकिन अस्पताल 20 कट्ठा में बनाया गया. इस जमीन का अबतक म्यूटेशन भी नहीं हुआ है. अस्पताल के निर्माण में कुल 140 करोड़ रुपये खर्च आये, जबकि मात्र 25 करोड़ का लोन इस नाम पर लिया गया.

ईडी जांच में ये बात सामने आई है कि पल्स अस्पताल के निर्माण में 70 करोड़, 40 करोड़ डायग्नोस्टिक और 30 करोड़ इक्विपमेंट में खर्च हुए. साथ ही अस्पताल की जमीन के लिए सरावगी बिल्डर्स के आलोक सरावगी को पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार सिंह ने 3 करोड़ रुपए दिये थे.

इस मामले में रांची के सरावगी बिल्डर्स का नाम सामने आने पर ईडी ने उसपर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. रांची के कांके रोड इलाके में स्थित बिल्डर्स के ऑफिस में छापेमारी की गई. साथ ही आलोक सरावगी से लंबी पूछताछ की गई. उसके अलावा शेल कंपनियों से जुड़े 3 लोगों से भी पूछताछ की गई.

दरअसल पूजा सिंघल से पूछताछ के बाद सरावगी बिल्डर्स एंड प्रमोटर्स लिमिटेड के बारे में ईडी को जानकारी मिली. जिसके बाद बुधवार को ईडी की टीम ने सरावगी हाउस में छापेमारी की. पूछताछ में ये बात ईडी को पता चला कि पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा ने मनी लॉन्ड्रिंग से अर्जित करोड़ों रुपये पल्स अस्पताल के लिए जमीन खरीदने और निर्माण में खर्च किए. ये जानकारी पूजा सिंघल के व्हाट्सएप चैट से मिली. हालांकि पूजा सिंघल ने व्हाट्सएप्प चैट के कई मैसेज जरूर डिलीट कर दिए. बावजूद इसकी रिकवरी ईडी के अधिकारियों ने कर ली और फिर ये मैसेज ही पूजा सिंघल के खिलाफ साक्ष्य बनकर खड़े हो गए.

ईडी को जानकारी मिली है कि पल्स अस्पताल की जमीन की खरीद के लिए सरावगी बिल्डर्स एंड प्रमोटर्स लिमिटेड को भारी रकम की भुगतान हुई थी और सरावगी बिल्डर्स के द्वारा ही अस्पताल की जमीन मुहैया कराई गई है. अब ईडी यह जानकारी जुटा रही है कि सरावगी बिल्डर्स को चेक, आरटीजीएस या कैश से कितने का भुगतान किया गया था.

जानकारी के अनुसार सुमन ने ईडी को दिए बयान में भी इसकी जानकारी दी है. सुमन के अनुसार उसने पूजा सिंघल के कहने पर सरावगी बिल्डर्स को 3 करोड़ रुपए दिए थे. ईडी ने अदालत को बताया है कि उनके पास यह मानने के कारण हैं कि पूजा सिंघल मनी लॉन्ड्रिंग की गतिविधियों में शामिल हैं.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर