Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal remand extended for 5 more days ed accused not cooperating in interrogation jhnj

IAS पूजा सिंघल की रिमांड 5 दिन और बढ़ी, पूछताछ में सहयोग नहीं करने का आरोप

आईएएस पूजा सिंघल की ईडी रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है.

आईएएस पूजा सिंघल की ईडी रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है.

IAS Pooja Singhal News: कोर्ट में ईडी के अधिवक्ता बीएमपी सिंह ने कहा कि अभी इस मामले में जांच चल ही रही है. कई बड़े नाम सामने आए हैं. पल्स अस्पताल को लेकर पूजा सिंघल जवाब नहीं दे रही हैं. पूछताछ में भी सहयोग नहीं कर रही हैं. उनसे अभी कई राज जानने हैं.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल मामले में ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है. पूजा सिंघल को ईडी ने तीसरी बार रिमांड पर लिया है. रिमांड पर लिए जाने के पीछे कई अहम जानकारी ईडी ने विशेष अदालत को दी है. इसमें खासकर पल्स अस्पताल सहित खनन के अवैध खेल और मनरेगा से जुड़े विषयों पर पूछताछ का हवाला दिया गया है. इसी आधार पर ईडी की विशेष अदालत ने पूजा सिंघल को 5 दिनों की रिमांड बढ़ा दी है.

रांची स्थित ईडी के जोनल कार्यालय में गहमा गहमी बढ़ी हुई है. पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ जांच का दायरा भी अब बढ़ चुका है. यही वजह है कि ईडी की विशेष अदालत ने पूजा सिंघल की रिमांड की अवधि 5 दिनों के लिए बढ़ा दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार साहेबगंज डीएमओ के छुट्टी पर रहने के कारण अबतक पूछताछ नहीं हुई है. ऐसे में पूजा सिंघल और सीएम सुमन कुमार से हुई पूछताछ के आधार पर साहेबगंज डीएमओ से सवाल किये जाएंगे. वहीं डीएमओ और पूजा सिंघल से आमने- सामने बिठाकर भी पूछताछ की जाएगी.

अदालत में बहस के दौरान ईडी के अधिवक्ता बीएमपी सिंह ने कहा कि अभी इस मामले में जांच चल ही रही है.कई बड़े नाम सामने आए हैं. पल्स अस्पताल को लेकर पूजा सिंघल जवाब नहीं दे रही हैं. वो पूछताछ में सहयोग नहीं कर रही हैं. उनसे अभी कई राज जानने हैं. वहीं करोड़ो रुपये का सोर्स भी अभी तक स्पष्ट नहीं है. एक डीएमओ बार-बार किसी ना किसी बात का बहाना बनाकर पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं. इससे जांच प्रभावित हो रही है.

वहीं पूजा सिंघल के वकील विश्वजीत मुखर्जी ने कहा कि उनके मामले में मीडिया ट्रायल चल रहा है. अधिकारिक तौर पर कोई बयान ना आकर लगातार इस मामले में कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं. पूजा बीमार हैं. मानसिक रूप से परेशान हैं, ऐसे में उन्हें रिमांड पर नहीं दिया जाए. हालांकि कोर्ट ने उनकी दलील को खारिज कर दिया.

बता दें कि पिछले 9 दिन से पूजा सिंघल ईडी रिमांड पर थीं. इस दौरान उनसे लगातार पूछताछ की गई. पहले 5 दिन फिर 4 दिन के लिए रिमांड बढ़ाई गई. अब फिर 5 दिन के लिए रिमांड अवधि बढ़ाई गई है.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर