Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal remand limit completed in mnrega and money laundering case now she will be sent to hotwar jail bruk

पूजा सिंघल की रिमांड अवधि की अधिकतम सीमा खत्म, आज से होटवार जेल में कटेगी रात!

Pooja Singhal Case आज निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड की अधिकतम सीमा खत्म होने वाली है.

Pooja Singhal Case आज निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड की अधिकतम सीमा खत्म होने वाली है.

Pooja Singhal Case: ईडी ने पूजा सिंघल को 20 मई को तीसरी बार पूछताछ के लिए पांच दिनों की रिमांड पर लिया है. यह बुधवार को खत्म हो जाएगा. इसी दिन आरोपी पूजा को ईडी के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में पेश कर होटवार के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भेजा जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की ईडी रिमांड की अवधि 25 मई को पूरी हो रही है. ईडी ने पूजा सिंघल को 20 मई को तीसरी बार पूछताछ के लिए पांच दिनों की रिमांड पर लिया है. यह बुधवार को खत्म हो जाएगा. इसी दिन आरोपी पूजा को ईडी के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में पेश कर होटवार के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भेजा जाएगा.

बता दें, ईडी ने पूजा से गिरफ्तारी के बाद लगातार 14 दिन तक पूछताछ की है. गिरफ्तार किसी आरोपी को अधिकतम 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में लेकर पूछताछ की जा सकती है. उनके पति अभिषेक झा के सीए सुमन कुमार से 13 दिन की पूछताछ के बाद 20 मई को जेल भेज दिया गया.

ED ने 11 मई को पूजा सिंघल को किया था गिरफ्तार 

ईडी ने निलंबित खनन सचिव पूजा सिंघल को 11 मई को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद ईडी ने पूछताछ के लिए पहली बार उन्हें पांच दिन की रिमांड पर लिया था. 16 मई को रिमांड अवधि खत्म होने के बाद अदालत में पेश किया गया. ईडी ने दूसरी बार चार दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की. 20 मई को अदालत में पेशी के साथ पांच दिनों की रिमांड पर पुन: ईडी ले गई. पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है.

मनरेगा घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग की हो रही जांच 

बता दें, ईडी मनरेगा घोटाले के पैसों की मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है. इसी को लेकर पूजा सिंघल की गिरफ्तारी हुई. यह 2008 का मामला है. तब वह खूंटी में उपायुक्त थी. झारखंड में खनन सचिव सिंघल को मामले में गिरफ्तारी के तुरंत बाद उनको पद से बर्खास्त कर दिया गया था. ईडी ने उसके पिछले तीन साल के लेन-देन को स्कैन किया, ताकि संदिग्ध धन के निशान की जांच की जा सके. एजेंसी ने उनकी सभी संपत्तियों की भी जांच की.

Tags: Enforcement directorate, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर