Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal revealed name of few politicians and officers involved in illegal mining in ed enquiry said sources bruk

IAS पूजा सिंघल ने ED के सामने किए कई अहम खुलासे, बढ़ सकती हैं राजनेताओं और अधिकारियों की मुश्किलें: सूत्र

IAS Pooja Singhal: सूत्रों के अनुसार IAS पूजा सिंघल ने बुधवार को ईडी की पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं. अब पूजा सिंघल के खुलासे और कबूलनामे के बाद झारखंड के कई ऑफिसर और कुछ राजनेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

रांची. IAS पूजा सिंघल मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल सूत्रों के अनुसार IAS पूजा सिंघल ने बुधवार को ईडी की पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं. अब पूजा सिंघल के खुलासे और कबूलनामे के बाद झारखंड के कई ऑफिसर और कुछ राजनेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पूजा ने अवैध माइनिंग में कुछ अफसरों और एक बड़े राजनेता का संरक्षण मिलने की बात स्वीकार की है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूजा ने स्वीकार किया है कि जिले में डीएमओ (डिस्ट्रिक्ट माइनिंग अफसर) की पोस्टिंग में भी पैसे के लेनदेन का बड़ा खेल चलता था. वहीं कोलकाता के जिस अग्रवाल फैमिली का नाम सामने आया है उसको लेकर पूजा ने स्वीकार किया है कि अवैध माइनिंग का पैसा अग्रवाल फैमिली के माध्यम से वसूला जाता था और पैसे को कोलकाता भेजा जाता था.

होटवार जेल में बंद हैं पूजा सिंघल 

बता दें, ईडी की टीम ने पूजा सिंघल से पूछताछ के बाद बुधवार की देर शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पूजा सिंघल रांची के होटवार जेल में हैं. गुरुवार को पुलिस पूजा सिंघल को पांच दिनों के लिए रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. वहीं इससे पहले आज सुबह जेल में पूजा सिंघल की तबीयत बिगड़ने की भी खबर सामने आई, जिसके बाद डॉक्टरों की टीम उनकी जांच की. डॉक्टरों और होटवार जेल प्रबंधन  के अनुसार फिलहाल पूजा सिंघल की तबीयत ठीक है.

कोलकाता में भी हुई छापेमारी 

इधर सीए सुमन कुमार से पूछताछ के दौरान मिली सूचना पर ईडी की टीम ने बुधवार को कोलकाता में भी बिल्डर के ठिकानों पर लगातार छापेमारी की. पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा के चार्टर्ड अकाउंट सुमन सिंह को भी रिमांड पर लेकर 4 दिनों से लगातार पूछताछ की जा रही है. गिरफ्तारी से 1 दिन पहले ईडी की छापेमारी में सुमन के पास 19 करोड़ तीस लाख नगद बरामद हुए थे. सुमन कुमार अब तक पैसे का स्रोत बताने में असमर्थ रहा है.

Tags: Directorate of Enforcement, IAS Officer, Illegal Mining

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर