Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal secret will be revealed through electronic gadgets mobile phone whatsapp chats ed is taking help of fsl bruk

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से खुलेगा IAS पूजा सिंघल के तिलिस्म का राज, FSL की मदद ले रही ED

IAS Pooja Singhal Case: पूजा सिंघल और सुमन के साथ ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. ईडी की पूछताछ में न सिर्फ मनरेगा घोटाला बल्कि पल्स अस्पताल से भी जुड़ी कई अहम जानकारी मिली है. इसके अलावा रवि केजरीवाल के द्वारा दी गई जानकारियों के साथ ही मोबाइल फोन, व्हाट्सएप्प चैट के साथ डिजिटल इन्फॉर्मेशन मिली है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. पूजा सिंघल मामले में ईडी ने अपनी दबिश बढ़ा दी है. एक ओर खनन मामले को लेकर डीएमओ से पूछताछ की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. वहीं दूसरी ओर पूजा सिंघल को और सुमन कुमार कुमार सिंह को फिर से रिमांड पर लिया है. रिमांड पर लेने के लिए ईडी ने न्यायालय को काफी अहम जानकारियां दी हैं. इनमें पल्स अस्पताल, खनन के साथ साथ डिजिटल गैजेस्ट्स से मिली अहम जानकारियों का भी उल्लेख किया गया है.

दरअसल रांची के ईडी दफ्तर में मंगलवार का दिन काफी अहम माना जा रहा है. पूजा सिंघल और सुमन के साथ ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. ईडी की पूछताछ में न सिर्फ मनरेगा घोटाला बल्कि पल्स अस्पताल से भी जुड़ी कई अहम जानकारी मिली है. इसके अलावा रवि केजरीवाल के द्वारा दी गई जानकारियों के साथ ही मोबाइल फोन, व्हाट्सएप्प चैट के साथ डिजिटल इन्फॉर्मेशन मिली है. सूत्रों के अनुसार जो डिजिटल डेटा मिला है उसकी वर्किंग कॉपी आ गयी है जिसकी जांच की जा रही है. वहीं इन डेटा को जांच के लिए एफएसएल भी भेजा गया है.

ईडी ने अदालत को दी अहम जानकारी 
बता दें, मनरेगा घोटाले की बहुत सारी जानकारी की जांच अब भी इनिशियल स्टेज में है क्योंकि काफी जानकारी अब भी नहीं मिली है. ईडी ने अदालत को बताया है कि मनरेगा मामले में काफी अनियमितता है. हालांकि इसको लेकर पूछताछ की गई है. लेकिन पूछताछ में पूजा सिंघल द्वारा कई जानकारियों की छिपाया गया है. इसके साथ ही ईडी ने माइनिंग लीज मामले में भी अनियमित्ता की बात न्यायालय को बताई है जिसे लेकर 3 जिलों के माइनिंग ऑफिसर को पूछताछ के लिए बुलाया है.

3 डीएमओ को पूछताछ के लिए बुलाया गया 

इस मामले में ईडी के द्वारा रिमांड कॉपी में लिखा गया है कि 3 जिलों के डीएमओ जो सस्पेक्टेड हैं उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है. वहीं इसके साथ ही पल्स अस्पताल के निर्माण के साथ ही वहां इक्युपमेंट में भी काले धन के इस्तेमाल की बात कही गई है जिसे लेकर अभी और जांच की जरूरत है. ऐसे में ईडी टीम ने एक बार फिर से पूजा सिंघल और सुमन सिंह को रिमांड पर लिया है.

Tags: Directorate of Enforcement, Forensic Team, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर