Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal suspended by jharkhand government personnel department issued notification bruk

IAS पूजा सिंघल को झारखंड सरकार ने किया निलंबित, कार्मिक विभाग ने जारी की अधिसूचना

IAS Pooja Singhal Suspended: आईएएस पूजा सिंघल को झारखंड सरकार ने तत्काल प्रभाव से खान और उद्योग सचिव के पद से निलंबित कर दिया है. झारखंड के कार्मिक विभाग की ओर से इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है.

रांची. इस वक्त की बड़ी खबर झारखंड की राजधानी रांची से आ रही है, जहां मनरेगा घोटाला और मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार आईएएस पूजा सिंघल को झारखंड सरकार ने तत्काल प्रभाव से खान और उद्योग सचिव के पद से निलंबित कर दिया है. झारखंड के कार्मिक विभाग की ओर से इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है. जारी अधिसूचना में ED द्वारा PMLA 2002 की धारा 19 के तहत गिरफ्तारी का उल्लेख किया गया है.

बता दें, पूजा सिंघल उद्योग विभाग की सचिव होने के साथ उनके पास खान एवं भूतत्व विभाग सचिव एवं जेएसएमडीसी की प्रबंध निदेशक थीं. कार्मिक विभाग के ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पूजा सिंघल को निलंबन अवधि तक जीवन निर्वहन भत्ता मिलता रहेगा.

पूजा सिंघल की तबीयत हुई खराब
बता दें, पूजा सिंघल को बुधवार की देर शाम गिरफ्तार कर रांची के बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया था. वहीं आज गुरुवार को ईडी की टीम ने पूजा सिंघल को पांच दिनों के रिमांड पर लिया है. फिलहाल पूजा सिंघल से ईडी के रांची दफ्तर में पूछताछ चल रही है. इस दौरान पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर भी बढ़ गया जिसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच की.

इन अधिकारियों को दी जा सकती है ज़िम्मेदारी
पूजा सिंघल ने दो दिन पहले ही  मुख्य सचिव को 30 मई तक छुट्टी का आवेदन दिया था, जिसके स्वीकार कर लिया गया था. बता दें, अब पूजा सिंघल की जगह पर दूसरे अधिकारियों को प्रभार देने की तैयारी की जा रही है. चर्चा है कि खान विभाग एवं उद्योग विभाग का तात्कालिक प्रभार वरीय आइएएस अधिकारी राजीव अरुण एक्का और राजेश शर्मा को दिया जा सकता है. दोनों अधिकारी को इन विभागों में कार्य करने का अनुभव रहा है. अब ऐसे में इन दोनों अधिकारियों को अगर यह नई जिम्मेदारी मिलती है तो उनके ऊपर सभी की नजरें टिकी रहेंगी.

Tags: IAS Officer, Jharkhand Government, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर