Home /News /jharkhand /

ias pooja singhal whatsapp chat reveals pulse hospital land purchased with money laundering money ed raids on saravagi builders in ranchi

IAS पूजा सिंघल के व्हाट्स ऐप चैट से बड़ा खुलासा- मनी लॉन्ड्रिंग के पैसों से खरीदी पल्स अस्पताल की जमीन, सरावगी बिल्डर्स के ठिकानों पर छापा

आईएएस पूजा सिंघल के व्हाट्स ऐप चैट से बड़ा खुलासा हुआ है. (फाइल फोटो)

आईएएस पूजा सिंघल के व्हाट्स ऐप चैट से बड़ा खुलासा हुआ है. (फाइल फोटो)

IAS Pooja Singhal News: आईएएस पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा ने मनी लॉन्ड्रिंग से अर्जित करोड़ों रुपये से पल्स अस्पताल के लिए जमीन खरीदी. पूजा सिंघल के व्हाट्सएप चैट से इस बात का खुलासा ईडी के समक्ष हुआ है. पल्स अस्पताल की जमीन के लिए रांची के सरावगी बिल्डर्स को भारी रकम चुकाई गई. सरावगी बिल्डर्स ने ही अस्पताल की जमीन मुहैया कराई थी.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- ओमप्रकाश, अविनाश कुमार 

रांची. मनरेगा घोटाले में आईएएस पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. रांची स्थित ईडी ऑफिस में लगातार चौथे दिन तीनों से पूछताछ जारी है. इस बीच ईडी के आग्रह पर सीए सुमन कुमार की रिमांड अवधि 5 दिन के लिए बढ़ा दी गई है. जिसके बाद उन्हें फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया. सुमन के अलावा ईडी ने . स्पेशल कोर्ट से आईएएस पूजा सिंघल को भी 5 दिन की रिमांड पर लिया है. दोनों को एकसाथ 16 मई को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

उधर, पूजा सिंघल और सुमन कुमार से पूछताछ में मिली जानकारी के बाद ईडी ने रांची के कांके रोड स्थित सरावगी बिल्डर्स के ठिकानों पर छापा मारा. इस दौरान टीम को कई अहम जानकारियां और दस्तावेज मिले हैं. सुमन कुमार की रिमांड अवधि बढ़ाने के लिए ईडी ने कोर्ट में इन दस्तावेजों का जिक्र किया था. दरअसल पूजा सिंघल से पूछताछ के बाद सरावगी बिल्डर्स एंड प्रमोटर्स लिमिटेड के बारे में ईडी को जानकारी मिली थी. जिसके बाद बुधवार को ईडी की टीम ने छापेमारी की.

बता दें कि आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा ने मनी लॉन्ड्रिंग से अर्जित करोड़ों रुपये पल्स अस्पताल के लिए जमीन खरीदने और निर्माण में खर्च किए. पूजा सिंघल के व्हाट्सएप चैट से इन बातों का खुलासा ईडी के समक्ष हुआ है. ईडी को जानकारी मिली है कि पल्स अस्पताल की जमीन की खरीद के लिए सरावगी बिल्डर्स एंड प्रमोटर्स लिमिटेड को भारी रकम की भुगतान हुई थी. और सरावगी बिल्डर्स के द्वारा ही अस्पताल की जमीन मुहैया कराई गई. पूछताछ में सीए सुमन कुमार ने बताया कि पूजा सिंघल के निर्देश पर ही उन्होंने पल्स अस्पताल की जमीन के लिए सरावगी बिल्डर्स को 3 करोड़ रुपये दिये थे.

इस बीच झारखंड सरकार ने IAS अधिकारी पूजा सिंघल को निलंबित कर दिया गया है. कार्मिक विभाग ने जारी अधिसूचना में ईडी के द्वारा धन शोधन निरोधक अधिनियम ( PMLA ) 2002 की धारा 19 के तहत गिरफ्तारी का हवाला दिया है. निलंबन के इस मामले में अखिल भारतीय सेवायें (अनुशासन एवं अपील ) नियमावली 1969 के नियम 3 (3) के अंतर्गत दर्शाया गया है. निलंबन की अवधि में भी पूजा सिंघल को जीवन नर्वाह भत्ता मिलता रहेगा.

बता दें कि सीएम सुमन कुमार ने पूछताछ के दौरान बताया कि उनके घर से जब्त 17 करोड़ रुपये में से आधा से अधिक रकम पूजा सिंघल का है. जिसके बाद पूजा सिंघल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर