होम /न्यूज /झारखंड /

ICSE Board: 10वीं व 12वीं के नतीजे इसी महीने हो सकते हैं घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

ICSE Board: 10वीं व 12वीं के नतीजे इसी महीने हो सकते हैं घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

इसी महीने घोषित हो सकते हैं ICSE बोर्ड के नतीजे. (सांकेतिक तस्वीर)

इसी महीने घोषित हो सकते हैं ICSE बोर्ड के नतीजे. (सांकेतिक तस्वीर)

ICSE board result: अभी रिजल्ट की तारीख की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि ये इस महीने के शुरू में घोषित किया जा सकता है. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. हालांकि इस बार किसी भी मेरिट सूची की घोषणा नहीं की जाएगी. केवल छात्रों को कंप्यूटर प्रिंटेट मार्कशीट मिलेगी, जिसमें महज अंक दिए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

रांची. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) जल्द ही कक्षा 10 और12 परीक्षा सेमेस्टर 1 के परिणाम घोषित कर सकता है. हालांकि अभी तारीख की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि ये इस महीने के शुरू में घोषित किया जा सकता है. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. हालांकि इस बार किसी भी मेरिट सूची की घोषणा नहीं की जाएगी. केवल छात्रों को कंप्यूटर प्रिंटेट मार्कशीट मिलेगी, जिसमें महज अंक दिए जाएंगे.

CISCE ने अधिसूचना जारी कर कहा कि टर्म 1 परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को मार्कशीट जारी की जाएगी. इसमें प्रत्येक विषय में स्‍टूडेंट द्वारा प्राप्त अंकों को दर्शाया जाएगा. वहीं फाइनल परिणाम यानी पास सर्टिफिकेट/ कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए योग्य आदि की जानकारी सेमेस्टर 2 परीक्षा के पूरे होने के बाद घोषित किया जाएगा.

रिजल्ट चेक करने का तरीका

CISCE की आधिकारिक साइट cisce.org पर जाएं.
होमपेज पर ICSE रिजल्ट 2022 या ISE रिजल्ट 2022 लिंक पर क्लिक करें.
कोर्स कोड, कैंडिडेट यूआईडी, इंडेक्स नंबर और कैप्चा दर्ज करें.
परिणाम प्राप्त करने के लिए परिणाम दिखाएँ बटन पर क्लिक करें.
आपका आईसीएसई 10वीं, आईएससी 12वीं परिणाम 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
अपनी मार्कशीट जांचें और पेज डाउनलोड करें।

बताते चलें कि, आईसीएसई के लिए सेमेस्टर 1 परीक्षा के प्रश्न पत्र 80/100 अंकों और आईएससी के लिए 70/80 अंकों के लिए थे. सेमेस्टर 2 की समाप्ति के बाद सीआईएससीई बोर्ड परीक्षा परिणामों की गणना के लिए अंतिम रूप से उपयोग किए जाने वाले अंकों (प्रत्येक सेमेस्टर के लिए) के वेटेज को आधा कर देगा. उम्मीदवारों का मूल्‍यांकन व्यावहारिक और परियोजना कार्य स्‍तर के आधार पर किया जाएगा.

Tags: Board result, ICSE, Jharkhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर