लाइव टीवी

रांची के तमाड़ में आईडी ब्लास्ट, कोबरा बटालियन के दो सुरक्षाकर्मी घायल

News18 Jharkhand
Updated: December 8, 2019, 6:15 PM IST
रांची के तमाड़ में आईडी ब्लास्ट, कोबरा बटालियन के दो सुरक्षाकर्मी घायल
ब्लास्ट में घायल जवानों को इलाज के लिए ले जाते पुलिसकर्मी.

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) के दूसरे चरण को शांतिपूर्ण मतदान करा लौट रहे कोबरा बटालियन (Cobra battalion) के दो सुरक्षाकर्मी आईडी ब्लास्ट (IED blast) में घायल हो गए.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) के दूसरे चरण का मतदान कराकर लौट रहे कोबरा बटालियन (Cobra battalion) के दो सुरक्षाकर्मी आईडी ब्लास्ट (IED blast) में घायल हो गए. इनमें से एक जवान को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस (Air ambulance) से दिल्ली भेजा गया तो, वहीं दूसरे जवान का इलाज रांची के मेडिका अस्पताल (Medica Hospital) में चल रहा है. घायल जवानों का नाम प्रणय दास और जिग्नेश चौधरी है. घायल जवानों का हाल जानने एडीजी ऑपरेशन मुरारी लाल मीणा और सीआरपीएफ (CRPF) आईजी संजय आनंद लाठकर मेडिका अस्पताल पहुंचे. घायल जवानों का मेडिका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट के शिकार हुए जवान
जानकारी के मुताबिक शांतिपूर्ण मतदान के बाद लौटने के दौरान सीआरपीएफ के जवान नक्सलियों के निशाने से नहीं बच सके. रविवार की सुबह साढ़े सात बजे विधानसभा चुनाव की ड्यूटी में लगे सीआरपीएफ के जवान राजधानी रांची के तमाड़ के पेयाकूली जंगल में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट के शिकार हो गए, जहां नक्सलियों ने पहले से ही आईईडी बिछा रखा था. कोबरा बटालियन के जवानों के कदम पड़ते ही जोरदार धमाके के साथ विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल जवानों में एक प्रणय दास दूसरे जिग्नेश चौधरी हैं. प्रणय के पैर और निचले हिस्से में गंभीर चोट आई है तो वहीं जिग्नेश के सिर में स्प्लिनटर्स लगे हैं. फिलहाल जिग्नेश का मेडिका आईसीयू में इलाज चल रहा है.

घटना के बाद सीआरपीएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे
घटना के बाद सीआरपीएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे


घटना के बाद चलाया जा रहा है सर्च ऑपरेशन
घटना के बाद मौके पर एडीजी ऑपरेशन मुरारी लाल मीणा और सीआरपीएफ आईजी संजय आनंद लाठकर मेडिका अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल जाना. वहीं घटना की जानकारी देते हुए एडीजी ने बताया कि नक्सली भी विधानसभा चुनाव के दौरान शांति भंग करने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. तमाड़ थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों के घायल होने की घटना के बाद सीआरपीएफ आईजी ने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर सभी जवान कृतसंकल्प हैं. वहीं उन्होंने कहा कि नक्सल ग्रस्त इलाकों की वजह से चुनाव कराना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है, बावजूद इसे लेकर कोई भी कोताही नहीं बरती जा रही है. बहरहाल घायल जवान को मेडिका से एयर एंबुलेंस की मदद से दिल्ली भेजा गया है. फिलहाल घटना के बाद आस-पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

(रांची से ओमप्रकाश की रिपोर्ट)यह भी पढ़ें- झारखंड: पूर्व माओवादी कमांडर ने गिनाई BJP की उपलब्धियां, बोले- इसे दूंगा वोट

यह भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election (2nd Phase): वोटिंग के दौरान पुलिस और गांववालों में झड़प, एक ग्रामीण की मौत, कई जवान घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 4:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर