Assembly Banner 2021

रांची के इन 3 इलाकों में फल-फूल रहा नशीली दवाओं का कारोबार, दूसरे राज्यों में भी होती है सप्लाई

रांची पुलिस नशीली दवाओं के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है.

रांची पुलिस नशीली दवाओं के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है.

नशीली दवाओं (Narcotic Drugs) का कारोबार सिर्फ रांची तक ही सीमित नहीं है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन दवाओं की सप्लाई ना केवल प्रदेश के दूसरे जिलों में, बल्कि दूसरे राज्यों में भी होती है.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) में नशीली दवाओं (Narcotic Drugs) का बड़ा रैकेट काम कर रहा है. लेकिन नशीली दवाओं के अवैध धंधे के तार किनसे जुड़े हैं, ये अबतक पुलिस और ड्रग कंट्रोल के लिए पहेली बनी हुई है. रांची के सुखदेव नगर, बुटी मोड़, बारियातु और हटिया इलाके में नशीली दवाओं का धंधा जोर-शोर से फल फूल रहा है. इसकी बानगी आए दिन देखने को भी मिलती है. पुलिस और ड्रग कंट्रोल की टीम कार्रवाई तो करती है, लेकिन किंगपिन हमेशा पकड़ से बाहर ही रहते हैं.

नशीली दवाओं की वजह से राजधानी रांची में अपराध की घटनाओ में भी इजाफ़ा हो रहा है, तो वहीं इसके सेवन से युवा वर्ग का भविष्य खराब हो रहा है. कुछ युवा तो नशे की लत को पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया में कदम रख देते हैं.

इन नशीली दवाओं का कारोबार सिर्फ रांची तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इनकी बाहर सप्लाई भी होती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन दवाओं की सप्लाई ना केवल प्रदेश के दूसरे जिलों में, बल्कि दूसरे राज्यों में भी होती है.



बता दें कि 2021 फरवरी माह में ही बरियातू थाना क्षेत्र स्थित एक दवा दुकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में नशीली दवा बरामद की गई थी. वहीं सुखदेव नगर में भी पिछले वर्ष नशीली दवाओं से भरे 3 गोदाम पर कार्रवाई की गई थी. और भारी मात्रा में नशीली दवाओं को बरामद किया गया था. बावजूद इसके ये खेल राजधानी में बदस्तूर जारी है. रांची पुलिस प्रवक्ता प्रभात बरवार ने बताया कि नशीली दवाओं को लेकर पुलिस गंभीर है. और इसे लेकर लगातार अभियान भी चला रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज