Home /News /jharkhand /

illegal liquor business was running instead of scrap and cold drinks ranchi police busted big nexus bruk

रांची में कबाड़ी और कोल्ड ड्रिंक के नाम पर चल रहा था शराब का अवैध धंधा, पुलिस ने बड़े नेक्सस का किया भंडाफोड़

रांची पुलिस ने पंजाब तस्करों की मदद से चल रहे अवैध शराब के गोरखधंधे का खुलासा किया है

रांची पुलिस ने पंजाब तस्करों की मदद से चल रहे अवैध शराब के गोरखधंधे का खुलासा किया है

Jharkhand News: इन गोदामों और फैक्ट्री में सैकड़ों मजदूर भी काम करते है. वहीं पूरा कारोबार कबाड़ी और कोल्ड ड्रिंक के एजेंसी की आड़ में चल रहा है, जिसके बाद स्पेशल टीम के द्वारा छापेमारी की गई जिसमें गोदाम मे तैयार शराब की अवैध खेप बरामद की गई है. वहीं शराब की लाखों खाली बोतलों को भी बरामद किया गया है।

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड की राजधानी रांची में पुलिस ने पंजाब के तस्करों की मदद से चल रहे अवैध शराब के गोरखधंधे का खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने अबतक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है तो वहीं शराब की बड़ी खेप के साथ शराब की लाखों खाली बोतलों को भी पुलिस ने बरामद की है. बता दें, पिछले दिनों न्यूज 18 की पड़ताल मे ये बातें सामने आई थी कबाड़ी वाले अवैध  शराब के कारोबार मे मोहरे बने हुए है जिसके बाद पुलिस की हुई कार्रवाई में भी अब ये बातें सामने आ गई है, क्योंकि कबाड़ी दुकान की आड़ मे ही ये अवैध नशे का कारोबार फल फूल रहा था.
बताया जा रहा है कि रांची पुलिस के द्वारा राजधानी रांची में अबतक के सबसे बड़े अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया  गया है. मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि 2 ट्रक शराब भी बरामद की गई है. वहीं अवैध  शराब के गोदाम और फैक्ट्री का भी पता पुलिसिया कार्रवाई मे उभर कर सामने आई है. ये गोदाम और फैक्ट्री खेलगांव थाना क्षेत्र में था.

पंजाब के शराब माफियाओं की भी संलिप्तता 

दरअसल रांची पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध शराब का बड़ा कंसाइनमेंट रांची से बाहर जाने वाला है जिसके बाद रांची एसएसपी ने सदर डीएसपी के नेतृत्व मे स्पेशल फोर्सेज को डेप्युट किया और शराब से भरे एक ट्रक को पकड़ा गया. वहीं पूछताछ में ये बातें सामने आई कि अवैध शराब के इस काले कारोबार में  पंजाब के अवैध शराब माफियाओं की संलिप्तता है. इसके साथ ही खेलगांव सहित अन्य इलाके में इनके गोदाम और रिफिलिंग प्लांट की भी जानकारी पुलिस को मिली है.

कबाड़ी और कोल्ड ड्रिंक के एजेंसी की आड़ में अवैध धंधा 

इस मामले में यह भी जानकारी सामने आई कि इन गोदामों और फैक्ट्री में सैकड़ों मजदूर भी काम करते है. वहीं पूरा कारोबार कबाड़ी और कोल्ड ड्रिंक के एजेंसी की आड़ में चल रहा है, जिसके बाद स्पेशल टीम के द्वारा छापेमारी की गई जिसमें गोदाम मे तैयार शराब की अवैध खेप बरामद की गई है. वहीं शराब की लाखों खाली बोतलों को भी बरामद किया गया है. इस गोदाम और फैक्ट्री में 3 लाख कांच के भी ग्लास बरामद हुए है.

लंबे समय से चल रहा था शराब का अवैध कारोबार 

इस मामले में चार तस्करो को रिंग रोड इलाके से जबकि एक को फैक्ट्री से गिरफ्तार किया गया है. वहीं इस अवैध शराब के  सरगना समेत अन्य की तलाश में पुलिस टीम दूसरे इलाक़ों मे भी  छापेमारी कर रही है. फ़िलहाल ने फैक्ट्री को चारों ओर से पुलिस ने घेराबंदी कर रखा है, लालगंज समेत अन्य जगहों पर आरोपियों की तलाश में पुलिस की  टीम  छापेमारी भी कर रही है. जानकारी के अनुसार लंबे समय  से ये धंधा रांची में फल  फूल रहा था, शातिर अवैध शराब के माफिया कबाड़ी और कोल्ड ड्रिंक के एजेंसी की आड़ में अपने इस काले कारोबार की जड़ों को और मजबूत कर कानून के आँखों में धूल झोंकने का भी काम कर रहे थे. बहरहाल सदर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार ने बताया  कि मामले में  लिप्त अन्य लोगों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर इस पूरे नेक्सस का भंडाफोड किया जाएगा.

Tags: Jharkhand news, Liquor Mafia, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर