Home /News /jharkhand /

IMD Alert: झारखंड में जारी रहेगा ठंड का सितम, इन इलाकों में बारिश के आसार

IMD Alert: झारखंड में जारी रहेगा ठंड का सितम, इन इलाकों में बारिश के आसार

झारखंड के कुछ जिलों में ठंड के दौरान 9 और 10 जनवरी को बारिश के आसार जताये जा रहे हैं

झारखंड के कुछ जिलों में ठंड के दौरान 9 और 10 जनवरी को बारिश के आसार जताये जा रहे हैं

Jharkhand Weather Forecast: गुरुवार को झारखंड का न्यूनतम तापमान देवघर में 9.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग ने दो दिनों में झारखंड के गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, रांची और खुंटी समेत कुछ अन्य इलाकों में बारिश की संभावना जताई है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- राहुल देव कुमार

रांची. झारखंड के कई जिलों में जारी कड़ाके की ठंड के बीच 9 जनवरी और 10 जनवरी को बारिश (Jharkhand Rain Forecast) के आसार जताये जा रहे हैं. इन दो दिनों में कई इलाकों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग (IMD Alert) ने राज्य के कुछ इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है. वहीं, जनवरी माह में ठंड का असर लंबे समय रहने का अनुमान है. बताया जा रहा है कि राजस्थान के पास एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है, इसका असर 8 जनवरी से झारखंड में दिखने लगेगा. इन दिनों में राज्य के कई जिलों में बादल छाये रहने का अनुमान है.

इन इलाकों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने झारखंड के गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, रांची और खुंटी में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को झारखंड का न्यूनतम तापमान देवघर में 9.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा डाल्टेनगंज का 10.7 डिग्री सेल्सियस, बोकारो का 10.1 डिग्री सेल्सियस, गोड्डा मे 11.4 डिग्री सेल्सियस, हजारीबाग को 10.1 डिग्री सेल्सियस और गढ़वा का 11 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा. राज्य में आगामी 9 जनवरी को बारिश के पूर्वानुमान के बाद ठंड भी बढ़ने की संभावना है. मौसम केंद्र ने बढ़ते ठंड को लेकर लोगों को सतर्क करते हुए ठंड से बचने की सलाह दी है.

न्यूनतम तापमान गिरने से बढ़ेगी ठंड
रांची के मौसम केंद्र प्रभारी अभिषेक आनंद के अनुसार राजस्थान में बन रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर 8 जनवरी से राज्य के कुछ हिस्सों में दिख सकता है. इस दौरान अधिकतम तापमान गिरेगा और न्यूनतम तापमान बढ़ेगा. इससे ठंड ज्यादा होगी. मौसम विभाग ने भी ठंड को देखते हुए लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर