Rising Jharkhand: स्कैम झारखंड से स्किल झारखंड बनाया- CM रघुवर दास

News18 Jharkhand
Updated: August 28, 2019, 8:36 PM IST
Rising Jharkhand: स्कैम झारखंड से स्किल झारखंड बनाया- CM रघुवर दास
सीएम रघुवर दास ने कहा कि जनता ने पीएम मोदी की अपील पर 2014 में बीजेपी पर भरोसा जताया.

न्यूज़ 18 के राइजिंग झारखंड कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जल है तो कल है, पीएम के इस अपील पर सभी को आगे आना चाहिए.

  • Share this:
रांची में न्यूज़ 18 की ओर से राइजिंग झारखंड 2019 (Rising Jharkhand 2019) का आयोजन किया गया. राइजिंग झारखंड 2019 के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जल है तो कल है, पीएम के इस अपील पर सभी को आगे आना चाहिए. उन्होंने कहा कि विकास के राजनीतिक स्थिरता जरूरी है. राजनीतिक अस्थिरता को झारखंड राज्य की जनता ने झेला है. राजनीतिक अस्थिरता के चलते झारखंड की गरीब जनता को काफी नुकसान हुआ है. यही वजह है कि झारखंड की जनता ने 2014 में बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिया. उन्होंने कहा कि असली झारखंड गांवों में बसता है.

'इज ऑफ डूइंग में झारखंड चौथे स्थान पर'

सीएम रघुवर दास ने कहा कि जनता ने पीएम मोदी की अपील पर 2014 में बीजेपी पर भरोसा जताया. राज्यवासियों का सपना हमारी सरकार पूरा कर रही है. अलग राज्य की अपेक्षाओं को हमारी सरकार पूरा कर रही है. इज ऑफ डूइंग में झारखंड आज चौथे स्थान पर है. सरकार नीतियों से चलती है. हर सेक्टर में हमने नीतियां बनाई है.

स्कैम झारखंड से स्किल झारखंड बनाया

सीएम रघुवर दास ने कहा कि 14 साल में जो छवि खराब हुई उसको हमारी सरकार ने दूर किया है. झारखंड में विकास का माहौल बना है. राज्य में चार साल में 67 हजार करोड़ रुपये का निवेश हुआ है. हमने राज्य को स्कैम झारखंड से निकालकर स्किल झारखंड बनाया.

जेएमएम के अभेद किला दुमका को लोकसभा चुनाव में ढाह दिया

शिबू सोरेन परिवार पर निशाना साधते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा कि हमने जेएमएम के अभेद्य किला दुमका को लोकसभा चुनाव में ढहा दिया. उन्होंने कहा कि मुझे गरीब के साथ अन्याय होने पर गुस्सा आता है. मैं मजदूरी करता था, संघर्ष कर के यहां तक पहुंचा हूं.
Loading...

ग्रेजुएशन तक बालिकाओं की शिक्षा नि:शुल्क कर दी

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि हमने राज्य में ग्रेजुएशन तक बालिकाओं की शिक्षा नि:शुल्क (मुफ्त) कर दी है. हमने राज्य में एक लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरियां दी हैं.

देश का पहला खेल यूनिवर्सिटी झारखंड में बनाया

सरकार ने युवाओं को देश का पहला खेल यूनिवर्सिटी दिया. झारखंड में कलम क्लब बना कर सरकार फुटबॉल के खेल को बढ़ावा दे रही है. सरकार के पास नदियों के पानी को रोकने की योजना है. हम छोटे छोटे बराज बनाकर नदी का पानी रोकेंगे.

हमारी सरकार में कोई भेदभाव नहीं है. लेकिन धर्म की आड़ में अधर्म करने की इजाजत सरकार नहीं देगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 7:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...