जिस बंगले में रह रहे हैं लालू, वहां देखे गए कई बकरे, क्या नवमी पर बलि की है तैयारी?

लालू की सुरक्षा में तैनात जवानों को कई बकरे के साथ देखे गये
लालू की सुरक्षा में तैनात जवानों को कई बकरे के साथ देखे गये

लालू प्रसाद (Lalu Yadav) रिम्स स्थित केली बंगले में भर्ती हैं. वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को काले रंग के कई बकरे के साथ देखा गया. तब से ये कयास लगाया जा रहा है कि महानवमी पर लालू के आदेश पर बलि की तैयारी चल रही है.

  • Share this:
रांची. चारा घोटाले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Yadav) से जेल मैन्युअल का उल्लंघन कर बिहार के एक नेता की हुई मुलाकात का फ़ोटो वायरल होने और नवरात्र में रिम्स (RIMS) के केली बंगला में जहां लालू प्रसाद को रखा वहां मां भगवती की आराधना के लिए बकरे की बलि देने की चल रही तैयारी की सूचना पर रांची सदर के डीएसपी प्रभात रंजन ने केली बंगले का निरीक्षण किया. डीएसपी ने लालू प्रसाद की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों और अधिकारियों को कई निर्देश दिए.

डीएसपी प्रभात रंजन ने कहा कि जब भी शिकायतें मिलती हैं, तब इंस्पेक्शन किया जाता है. उन्होंने साफ किया कि बिना जेल मैन्युअल के कैसे बिहार का एक नेता बीते दिन जेल में तब्दील केली बंगला जाकर लालू प्रसाद से  मुलाकात कर लिया. इसकी जांच कराई जा रही है और दोषी पर कार्रवाई होगी.

डीएसपी ने इस बात से इनकार किया कि केली बंगला में बकरे की बलि की कोई तैयारी चल रही है. जबकि शुक्रवार की शाम केली बंगले में कई बकरे देखे गए थे.



सैयद अली ने की लालू से मुलाकात
चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद को कोरोना के खतरे से बचाने के लिए रिम्स के पेईंग वार्ड से हटाकर निदेशक आवास केली बंगला में रखा गया था. बिना जेल प्रशासन की अनुमति के कोई भी लालू प्रसाद से नहीं मिल सकता. ऐसे में बिहार के सैयद अली ने लालू प्रसाद से केली बंगले में न सिर्फ मुलाकात की बल्कि सोशल मीडिया पर फ़ोटो भी पोस्ट कर दिया. इसके बाद झारखंड भाजपा ने लालू प्रसाद के बहाने झारखंड की सरकार पर तीखा हमला बोल दिया था.

महानवमी पर केली बंगले में बकरे की बलि की तैयारी!

लालू प्रसाद के सेवक इरफान अंसारी और उनके पुत्र दो बकरे लेकर कल केली बंगले पहुंचे थे. केली बंगले के अंदर सुरक्षाकर्मियों के साथ भी काले रंग के कई बकरे दिखाई दिया था. तब से यह कयास लगाया जा रहा था कि महानवमी में लालू प्रसाद के आदेश से बकरे की बलि की तैयारी चल रही है.

न्यूज-18 के विश्वसनीय सूत्रों ने भी इस ओर संकेत दिए थे कि मां की आराधना और बलि की तैयारी है पर खुल कर कोई कुछ भी बोलने से परहेज कर रहा है. जब डीएसपी ने केली बंगले कैम्प जेल का निरीक्षण कर बाहर निकलें, तो न्यूज-18 ने बकरे की बलि को लेकर सवाल किया तो उन्होंने इससे इंकार किया और कहा कि अंदर ऐसा कुछ नहीं दिखा.

लालू प्रसाद का क्रिएटनीन लेवल बढ़ा

15 से ज्यादा तरह की बीमारियों से जूझ रहे लालू प्रसाद किडनी रोग के स्टेज 4 के मरीज हैं. उनका क्रिएटनीन लेवल 1.48 से बढ़कर 2.0 से ऊपर चला गया है जो उनके चिकित्सकों को परेशान कर रहा है.

अदालत के आदेश से लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने कहा कि क्रिएटनीन का बढ़ना सीधे सीधे किडनी से जुड़ा है. ऐसे में एक बार फिर उनके किडनी फंग्शन और क्रिएटनीन लेवल की जांच कराई जाएगी.

डॉ उमेश प्रसाद ने कहा कि लालू प्रसाद को अभी भी नॉनवेज, अंडा आदि हाई प्रोटीन वाले पदार्थ खाने की अनुमति नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज